एक्सिस बैंक के पास कारोबार वृद्धि के वित्तपोषण को पर्याप्त पूंजी: प्रबंध निदेशक

Sunday, Oct 29, 2023 - 04:30 PM (IST)

नई दिल्लीः एक्सिस बैंक के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) अमिताभ चौधरी ने कहा है कि बैंक के पास अपने कारोबार की वृद्धि के वित्तपोषण के लिए पर्याप्त पूंजी है। उन्होंने कहा कि बैंक का ऋण खंड उद्योग के औसत से अधिक बढ़ने की उम्मीद है। यह इस वित्त वर्ष में सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यम (एमएसएमई) क्षेत्र के लिए उद्योग की तुलना में चार से छह प्रतिशत अधिक होगा। 

चौधरी ने बताया कि कारोबार वृद्धि के वित्तपोषण के लिए बैंक के पास चालू वित्त वर्ष में अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्त पूंजी है। उन्होंने कहा, "लाभ सहित हमारा समग्र पूंजी पर्याप्तता अनुपात 14.56 प्रतिशत के सीईटी एक अनुपात के साथ 17.84 प्रतिशत रहा। एक्सिस बैंक अपने कारोबार की वृद्धि के वित्तपोषण के लिए पूंजी संरचना के साथ अच्छी तरह से पूंजीकृत है।'' 

इस साल मार्च में एक्सिस बैंक ने सिटीबैंक के उपभोक्ता व्यवसाय और गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी (एनबीएफसी) उपभोक्ता कारोबार का अधिग्रहण पूरा किया है। ब्याज दर पर चौधरी ने कहा कि ऊंची दरें कुछ समय तक बनी रहेंगी जैसा कि कई लोगों ने संकेत दिया है। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर शक्तिकांत दास ने पिछले सप्ताह कहा था कि दरें ऊंची बनी रहेंगी और कोई भी बदलाव दुनिया के वृद्धि के तरीके पर निर्भर करेगा। 
 

jyoti choudhary

Advertising