मोटर वाहन इंजीनियर की मांग फरवरी के दौरान 7% बढ़ी: रिपोर्ट

punjabkesari.in Saturday, Mar 05, 2022 - 12:56 PM (IST)

मुंबईः देश में इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) बाजार में तेजी के साथ फरवरी 2022 में मोटर वाहन (ऑटोमोटिव) इंजीनियरों की मांग जनवरी 2022 की तुलना में आठ प्रतिशत बढ़ गई। एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई। नौकरी की जानकारी देने वाला मंच मॉन्स्टरडॉटकॉम ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि ईवी बाजार में पिछले वर्ष वृद्धि के साथ वाहन, सहायक और टायर उद्योग में फरवरी 2022 के दौरान जनवरी की तुलना में सात प्रतिशत की वृद्धि देखी है। मॉन्स्टरडॉटकॉम की यह रिपोर्ट उसके मंच पर फरवरी में मौजूद नौकरी की मांग के आधार पर है। 

रिपोर्ट में कहा गया कि डिजिटलीकरण और तकनीक कौशल के लिए उच्च आवश्यकताओं के साथ सही कौशल सेट और प्रतिभा प्राप्त करना ऑटो उद्योग में भर्ती करने वालों के लिए जरुरी पहलू हो गया है। रिपोर्ट के अनुसार इस प्रतिभा से युक्त इंजीनियर का एक वर्ग, विशेष रूप से ईवी उद्योग में 'ग्रीन इंजीनियर्स' के रूप में भी जाना जाने लगा है। रिपोर्ट में कहा गया कि मोटर वाहन उद्योग में इस तरह की प्रतिभा की मांग फरवरी 2022 के दौरान सालाना आधार पर 16 फीसदी बढ़ गई है। 

रिपोर्ट के अनुसार लॉकडाउन और कोविड-19 महामारी की कई लहरों के दौरान ऑटो इंजीनियरों की मांग में उतार-चढ़ाव रहा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि फरवरी 2022 के दौरान बेंगलुरु और दिल्ली में मोटर वाहन इंजीनियरों की सबसे ज्यादा मांग देखी गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News