3 दिन बाद खुले बैंक- सुबह से लगी लंबी लाइनें, ज्यादातर ATM खाली

Tuesday, Dec 13, 2016 - 02:52 PM (IST)

नई दिल्लीः तीन दिनों के छुट्टी के बाद मंगलवार को जब बैंक खुले तो कैश के लिए लोगों की लंबी-लंबी लाइनें पहले से ही तैयार थीं। लोग बैंकों के आगे लाइन में खड़े हो गए। परेशान लोगों को ए.टी.एम. से भी निराशा मिल रही है। ज्यादातर ए.टी.एम. खाली हैं।

बैंक तो खुल गए हैं, मगर पैसे मिलने की कोई गारंटी नहीं है। 3 दिन से नोट के लिए मारी-मारी फिर रही जनता बैंकों में उमड़ रही है। सरकार ने ए.टी.एम. से 2500 और चेक से 24 हजार निकालने की छूट दी है। मगर बैंक कैश नहीं होने की शिकायतों के चलते लोगों को पैसा मिलने में परेशानी हो रही है।

इस बीच सोमवार आधी रात से सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों के पैट्रोल पंप से पैट्रोल, डीजल खरीदने के बाद डिजिटल तरीके से उसका भुगतान करने पर 0.75 प्रतिशत की छूट मिलने लगी है। पैट्रोलियम उत्पादों की बिक्री करने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी इंडियन ऑयल कार्पोरेशन ने कहा कि 0.75 प्रतिशत की रियायत सोमवार मध्यरात्रि से मिलनी शुरू हो गई है। सरकार ने डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देने के लिए क्रैडिट, डैबिट, ई-वालेट और मोबाइल वॉलेट से पैट्रोल, डीजल खरीदने पर 0.75 प्रतिशत की रियायत देने की घोषणा की है।

Advertising