Infosys विवाद पर बोले सेबी प्रमुख अजय त्यागी, नीलेकणि या भगवान से पूछें सवाल

Saturday, Nov 09, 2019 - 09:53 AM (IST)

मुंबईः विवादों में घिरे इन्फोसिस को लेकर चेयरमैन नंदन नीलेकणि के भगवान वाले बयान पर सेबी प्रमुख अजय त्यागी से जब उनकी राय मांगी गई तो उन्होंने कहा कि मामले की जांच जारी है और अगर किसी को कुछ पूछना है तो वह नंदन नीलेकणि से या भगवान से पूछ सकता है। दरअसल व्हीसल ब्लोअर्स के आरोपों पर नीलेकणि ने कहा था कि भगवान भी यहां के आंकड़ों में फेरबदल नहीं कर सकता है।

जांच पूरी होने का करें इंतजार
अजय त्यागी CII की तरफ से मुंबई में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। बातचीत में उन्होंने कहा कि सेबी पूरे मामले की जांच कर रही है। जब तक इसकी जांच चलती रहेगी, मैं इसके बारे में कुछ नहीं कह सकता। क्या इन आरोपों की जानकारी अमेरिकन रेगुलेटर SEC को सौंपी गई है? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कंपनी अमेरिका में भी लिस्टेड है और यह दो रेगुलेटर के बीच का कॉन्फिडेंशियल है।

अकाउंटिंग में हेरफेर का आरोप
दरअसल व्हीसल ब्लोअर्स ने आरोप लगाया कि कंपनी के अकाउंटिंग में हरेफेर किया गया है। व्हीसल ब्लोअर्स ने हेरफेर का आरोप कंपनी की ऑडिट समिति सीईओ सलिल पारेख और सीएफओ निलांजन रॉय पर लगाए हैं। इनपर आरोप है कि कंपनी की आमदनी बढ़ाने के लिए रॉय और पारेख ने अनैतिक कदम उठाए हैं। विवाद बढ़ने पर इन्फोसिस ने एक बाहर की लॉ फर्म को जांच की जिम्मेदारी सौंपी है। रिपोर्ट आने के बाद कंपनी इसे सार्वजनिक करेगी।


 

jyoti choudhary

Advertising