आर्थिक मंदीः 5 दिन बंद रहेगा अशोक लेलैंड का प्लांट, 5000 कर्मचारी बैठेंगे घर

Friday, Sep 06, 2019 - 01:03 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः देश में आर्थिक मंदी के दौर में ऑटो सेक्टर सबसे ज्यादा प्रभावित माना जा रहा है। इस सेक्टर में न केवल बिक्री में गिरावट आई है, बल्कि कई कंपनियां अपने कर्मचारियों को नौकरी से भी निकाल रही हैं। इस क्रम में अब नया नाम देश की भारी वाहन निर्माता कंपनी अशोक लेलैंड का जुड़ गया है।

5 हजार कर्मचारियों पर पड़ेगा असर
खबरों के अनुसार कंपनी चेन्नई स्थित अपने प्लांट में पांच दिन (6 से 11 सितंबर तक) काम बंद रखेगी। कंपनी की तरफ से चेन्नई प्लांट को काम बंद रखने के बारे में सूचित कर दिया गया है। बाजार में कॉमर्शियल वाहनों की मांग में सुस्ती को देखते हुए कंपनी की तरफ से यह निर्णय लिया गया है। कंपनी की तरफ से 5 दिन प्रोडक्शन बंद करने के निर्णय का सीधा असर प्लांट के 5000 कर्मचारियों पर पड़ेगा। इन सभी कर्मचारियों को घर बैठना पड़ेगा। इन 5000 कर्मचारियों में 3000 कर्मचारी ठेके पर हैं।

इन कंपनियों ने भी बंद रखा था काम
बता दें कि मंदी के कारण ऑटो सेक्टर में लाखों लोगों की नौकरी जा चुकी है। इससे पहले जापानी वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा मोटर और दक्षिण कोरियाई कंपनी हुंडई मोटर ने भी बिक्री में गिरावट को देखते हुए गाड़ियों का प्रोडक्शन रोक दिया था। टोयोटा ने 16 और 17 अगस्त को बेंगलुरु प्लांट में प्रोडक्शन बंद करने का फैसला किया था। वहीं हुंडई ने भी 9 अगस्त को अपने प्लांट में प्रोडक्शन बंद करने की बात कही थी।
 

Supreet Kaur

Advertising