आज जापान के लिए रवाना होंगे अरुण जेतली

Saturday, May 06, 2017 - 10:00 AM (IST)

नई दिल्लीः वित्त मंत्री अरुण जेतली एशियाई विकास बैंक (ए.डी.बी.) के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स की वार्षिक बैठक और इंस्टीटयूट ऑफ इंटरनेशनल फाइनेंस (आई.आई.एफ.) की स्प्रिंग बैठक में भाग लेने के उद्देश्य से शनिवार को तीन दिवसीय जापान यात्रा पर रवाना होंगे।

वरिष्ठ अधिकारी भी रहेंगे मौजूद
श्री जेतली जापान के याकोहामा में हो रही ए.डी.बी. की बैठक में भाग लेने के साथ ही टोक्यो में भारतीय उद्योग परिसंघ (सी.आई.आई.) और कोटक बैंक द्वारा आयोजित निवेशक गोलमेज सत्र में भी भाग लेंगे। यात्रा के दौरान आर्थिक मामलों के सचिव शक्तिकांता दास और मंत्रालय के दूसरे वरिष्ठ अधिकारी भी उनके साथ होंगे।

9 मई को लौटेंगे दिल्ली
ए.डी.बी. की याकोहोमा बैठक में 07 मई को भाग लेने के बाद वह जापान के उप प्रधानमंत्री एवं वित्त मंत्री तारो आसो के साथ द्विपक्षीय चर्चा करेंगे। इसके बाद दोपहर के भोजन के दौरान ए.डी.बी. के अध्यक्ष ताकेहिको नाकाओ से भी मिलने का उनका कार्यक्रम है। शाम को वह टोक्यो जाएंगे जहां अगले दिन आठ मई को वह निवेशक गोलमेज सत्र को संबोधित करेंगे। इसके बाद भारतीय दूतावास द्वारा आयोजित एक परिचर्चा में भाग लेंगे और बाद में आई.आई.एफ. की बैठक में भी शिरक्त करेंगे। आठ मई की शाम को वह जापान के रक्षा मंत्री सुश्री तोमोमी इनादा से मिलने के बाद भारत के लिए रवाना होंगे। वित्त मंत्री 9 मई को दिल्ली लौट आएंगे। 

Advertising