सावधान! फेसबुक पर आपको भी आ सकता है यह मैसेज

Saturday, Oct 03, 2015 - 11:31 AM (IST)

नई दिल्लीः अगर आप फेसबुक यूजर्स हैं तो जरा सावधान हो जाइए। इस सोशल नैटवर्किग साइट पर आने वाला मैसेज आपको पैसों की चपत लगा सकता है। फेसबुक पर यूजर्स को इन दिनों हॉक्स मैसेज आ रहा है, जिसके बारे में खुद फेसबुक ने भी चेताया है।

प्राइवेसी बढ़ाने के लिए आता है मैसेज
फेसबुक ने लोगों को इस फेक प्राइवेसी मैसेज से बचने की सलाह दी है। वायरल हो रहे इस हॉक्स मैसेज में लिखा है कि फेसबुक ने एक मंथली सब्सक्रिप्शन पॉलिसी शुरू की है जिससे यूजर 5.99 डॉलर देकर इस सोशल साइट पर अपनी प्राइवेसी बढ़ा सकते हैं। 

मैसेज में चेतावनी
हॉक्स मैसेज में यह चेतावनी भी आती है कि आपने अगर कुछ दिनों में यह मैसेज शेयर नहीं किया और यह पॉलिसी नहीं ली तो आपके तमाम पोस्ट और मैसेज पब्लिक कर दिए जाएंगे। इतना ही नहीं बल्कि आपके वो मैसेज और फोटो भी पब्लिक कर दिए जाएंगे जो आपने फेसबुक से हटा दिए हैं।

फेसबुक की तरफ से नहीं है यह मैसेज
वैबसाइट पर फैलते इस फेक मैसेज को देखते हुए फेसबुक ने अपने आधिकारिक पेज पर एक पोस्ट डाली जिसमें लिखा है। इस पोस्ट में लिखा है कि मार्स पर शायद पानी हो सकता है, पर आप इंटरनैट पर फैल रहे सभी मैसेज का यकीन ना करें। फेसबुक फ्री है और हमेशा फ्री रहेगा। मैसेज कॉपी पेस्ट करने या प्राइवेसी का लीगल नोटिस देने वाले मैसेज एक हॉक्स हैं।

Advertising