एरिक्सन ने HP से मिलाया हाथ

Monday, Sep 21, 2015 - 04:47 PM (IST)

नई दिल्ली: दूरसंचार नैटवर्क उपकरण बनाने वाली स्वीडन की कंपनी एरिक्सन ने कंप्यूटर विनिर्माता हेवलेट-पैकार्ड के साथ भागीदारी की घोषणा की है जिसके तहत दोनों मोबाइल नेटवर्किंग के क्षेत्र में नव प्रवर्तन का प्रयास करेंगी और ध्वनि तथा इंटरनैट संपर्क के लिए वाई-फाई तथा एलटीई (4जी) के कई समाधान प्रस्तुत करेंगी।  एरिक्सशन ने इस करार के वित्तीय पक्ष की जानकारी नहीं दी है।   
 
कंपनी ने एक बयान में कहा है, ‘एरिक्सन, हेवलेट - पैकार्ड और एचपी की कंपनी अरबा नेटवर्क्स मोबाइल नैटवर्किंग में नए प्रवर्तन के लिए मिल कर काम करने जा रही हैं।’ इन दोनों कंपनियों ने परस्पर एक पुनर्बिक्री समझौता भी किया है जिसके तहत एरिक्शन को अरूबा के एंटरप्राइज वाई-फाई और कनेक्टिविटी समाधानों को अपने मोबाइल समाधान के साथ प्रस्तुत करने की छूट मिल जाएगी। इसी तरह इसके तहत एचपी को एरिक्शन के इनडोर स्माल सेल सामाधानों की बिक्री करने का अवसर मिलेगा।   
 
एरिक्शन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और कंपनी के रेडियो कारोबार की यूनिट के प्रमुख अरण बंसल ने कहा, ‘एचपी और एरिक्शन का आपस में मिल कर सफल काम करने  का पुराना रिकार्ड है। अरूबा नैटवर्क के जुडने से एचपी एंटरप्राइज सोल्यूशन की पूरी श्रृंखला और वैश्विक पहुंच के साथ अपने प्रतिस्पर्धियों से काफी आगे निकल चुकी है।’ 
Advertising