एक घंटे में Snapdeal से लो रिफंड

punjabkesari.in Saturday, Sep 12, 2015 - 09:21 AM (IST)

नई दिल्लीः ऑनलाइन शॉपिंग वैबसाइट स्नैपडील ने ग्राहकों को सिर्फ एक घंटे के अंदर रिफंड देने का ऐलान किया है। माना जा रहा है कि इस योजना से यह वैबसाइट फ्लिपकार्ट को कड़ी टक्कर देने के मूड में है, जिसने कुछ दिन पहले ही ग्राहकों को 24 घंटे में रिफंड देने की घोषणा की थी।

स्नैपडील की नई पॉलिसी एपीआई बेस्ड होगी जो रियल टाइम सिक्योर इंस्टैंट फंड ट्रांस्फर सिस्टम के तहत काम करेगी। यह इंटर बैंक मोबाइल पेमेंट सिस्टम आधारित है। देश के ज्यादातर प्राइवेट बैंक इस तकनीक का इस्तेमाल करते हैं।

स्नैपडील के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर ने अपने एक बयान में कहा कि वैसे तो हमारी कोश‍िश यही रहती है कि ग्राहक को प्रोडक्ट के लिए रिफंड मांगने की नौबत ना आए लेकिन हम इस बात को भी बखूबी समझते हैं कि ऐसी स्थ‍िति आने पर रिफंड की सुविधा ग्राहक के लिए काफी मायने रखती है और हम इसकी इज्जत करते हैं। हमारी इस सबसे तेज रिफंड पॉलिसी की सुविधा से ग्राहकों को अपना पैसा वापस लेने में काफी आसानी होगी।

माना जा रहा है कि स्नैपडील इस पॉलिसी के जरिए फ्लिपकार्ट के 24 घंटे रिफंड वाली सुविधा को मात देने की सोच रहा है जिससे फ्लिपकार्ट का ग्राहक स्नैपडील पर आसानी से आ सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News