सुरक्षा उपायों में निवेश कर रही है उबर

punjabkesari.in Monday, Aug 24, 2015 - 09:45 AM (IST)

मुंबई: एप्प आधारित टैक्सी बुकिंग सेवा देने वाली उबर देश में अपने ग्राहकों की सुरक्षा उपायों में भारी निवेश कर रही है। कंपनी ने यहां परिचालन व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए एक अरब डॉलर की कार्ययोजना तैयार की है।  
 
उबर इंडिया के अध्यक्ष अमित जैन ने कहा, ‘‘उबर में हमारे लिए सुरक्षा शीर्ष प्राथमिकता है और हम इस क्षेत्र में भारी निवेश कर रहे हैं।’’ टैक्सी बुकिंग सेवा देने वाली उबर पिछले कुछ समय से विवादों में रही है। उसके एक ड्राइवर पर पिछले दिसंबर में एक यात्री द्वारा बलात्कार के आरोप के बाद उस पर अस्थायी प्रतिबंध भी लगाया गया था। 
 
इतना ही नहीं, हाल ही में अमेरिका में कैलीफोर्निया जिले के एटार्नी ने उबर की जांच के तरीकों की आलोचना की थी। कंपनी पर आरोप था कि जांच उन चालकों को बाहर करने में विफल है जिनके आपराधिक रिकार्ड हैं। 
 
सुरक्षा के बारे में जैन ने कहा कि उबर इंडिया अपनी सहयोगी फस्र्ट एडवांटेज के जरिये व्यापक रूप से चालकों की जांच कर रही है। इसमें सहयोगी चालक का पुलिस सत्यापन तथा सभी जरूरी दस्तावेज लिये जा रहे हैं।  जैन ने कहा कि कंपनी के पास फिलहाल 1.5 लाख चालकों का आधार है और इसमें हर महीने करीब 40 प्रतिशत की वृद्धि हो रही है। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News