सन फार्मा के शेयरों में रिकॉर्ड गिरावट

Tuesday, Jul 21, 2015 - 01:28 PM (IST)

मुंबईः सन फार्मा स्युटिकल इंडस्ट्रीज की इस घोषणा के बाद कि चालू वित्त वर्ष में उसके कुल राजस्व में गिरावट दर्ज की जा सकती है बाजार खुलते ही आज उसके शेयर 16 प्रतिशत से ज्यादा लुढ़क गए जो कंपनी की सबसे बड़ी एक दिनी गिरावट है। 

कंपनी ने सोमवार शाम कहा था कि दवा बनाने वाली प्रतिद्वंद्वी घरेलू कंपनी रैनबैक्सी के अधिग्रहण के बाद चालू वित्त वर्ष में उसका कुल राजस्व या तो स्थिर रहेगा या गिरेगा। हालांकि उसने यह भी कहा था कि मध्यम अवधि में यह मुनाफे का सौदा साबित होगा। 

वित्त वर्ष 2017-18 तक इस अधिग्रहण के कारण होने वाले लाभ के पूर्व निर्धारित 25 करोड़ डॉलर के लक्ष्य में भी कंपनी ने 15 से 20 प्रतिशत की बढ़ौतरी का अनुमान जताया था लेकिन वह निवेशकों को आकर्षित करने में नाकामयाब रही। 

सुबह बाजार खुलते ही कंपनी के शेयर 16.1 प्रतिशत लुढ़क गए। हालांकि बाद में इसमें कुछ सुधार रहा और यह पिछले सत्र के मुकाबले 13.83 प्रतिशत यानि 131.90 रुपए नीचे 815.90 रुपए पर बोले गए। 

सनफार्मा के शेयर गिरने का असर बी.एस.ई. के सैंसेक्स पर भी दिखा जो अन्यथा सकारात्मक निवेश धारणा मजबूत होने के बावजूद कभी मामूली तेजी में तो कभी लाल निशान में रहा।

Advertising