व्हाट्सएप्प की तरह Skype ने लांच किया जबरदस्त फीचर्स

punjabkesari.in Friday, Jun 19, 2015 - 09:27 AM (IST)

नई दिल्लीः स्काईप ने व्हाट्सएप्प की तर्ज पर अपना वैब वर्जन लांच कर दिया है। इस फीचर से स्काईप यूजर्स को अब फ्री कॉल्स के लिए एप्प डाऊनलोड नहीं करना पड़ेगा। यूजर्स सीधे अपने कम्पयूटर पर मौजूद इंटरनैट ब्राऊजर से ही स्काऊप यूज कर पाएंगे।

ऐसे करें ब्राऊजर से फ्री स्काईप कॉल्स
स्काईप एक ऐसी एप्लीकेशन है जिससे चैट, वॉयस कॉल और वीडियो कॉल की जा सकती है। स्काईप आपको फ्री वॉयस कॉल्स की सुविधा देता है, हालांकि ये सीमित होती है। लगातार सस्ती दरों पर वॉयस कॉल करने के लिए आपको स्काईप के पेड प्लान्स लेने होते हैं लेकिन वीडियो कॉल्स पूरी तरह फ्री होते हैं। वीडियो कॉल करने के लिए बात कर रहे दोनों यूजर्स के पास यह एप्प होना जरूरी होता है।

अब स्काईप के वैब वर्जन के लांच होने के बाद आपको सिस्टम पर स्काईप एप्लीकेशन डाऊनलोड करने की जरूरत नहीं रहेगी। आप सीधे अपने ब्राऊजर पर https://web.skype.com/ टाइप कर इसका यूज कर सकते हैं। ब्राऊजर पर बस आपको एक एक्टेंशन ही एड करना होगा जिससे कॉलिंग सपोर्ट मिल जाएगा। हालांकि स्काऊप का यह वैब वर्जन बेटा मॉड (टैस्टिंग चरण) में है। इसलिए किसी-किसी सिस्टम पर ऑडियो-वीडियो कॉलिंग फीचर काम नहीं कर रहा है। स्काईप की ऑनर कम्पनी माइक्रोसोफ्ट ने कहा है कि जल्द ही इस समस्या से निजात मिल जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News