सरकार सन टीवी को निशाना बना रही है: मारन

Friday, Jun 12, 2015 - 09:48 AM (IST)

नई दिल्ली: सन टीवी के चेयरमैन कलानिधि मारन ने उनके चैनलों को सुरक्षा मंजूरी नहीं दिए जाने के मामले में गृहमंत्री राजनाथ सिंह से हस्तक्षेप का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि कंपनी कभी भी राष्ट्र-विरोधी या आपराधिक गतिविधियों में शामिल नहीं रही है।   
 
सन टीवी के 33 चैनलों के बंद होने के कगार पर पहुंचने के बीच मारन ने यह बात कही। अपने पत्र में मारन ने कहा कि उन्हें पता चला है कि उनके 33 चैनलों को सुरक्षा मंजूरी नहीं देने का आधार सन डायरेक्ट टीवी प्राइवेट लि. से संबद्ध मामले के सीबीआई और ईडी के समक्ष लंबित होना है जिसे सही नहीं कहा जा सकता और उनकी कंपनी को निशाना बनाया जा रहा है।  
 
उन्होंने कहा, ‘‘कई टीवी और एफएम रेडियो कंपनियां हैं जिनके खिलाफ 2जी स्पेक्ट्रम, पेट्रोलियम मंत्रालय में कंपनी जासूसी, आय से अधिक संपत्ति से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले हैं और इनमें से कुछ का नियंत्रण बड़े औद्योगिक समूह के पास है। इन मीडिया कंपनियों की सुरक्षा मंजूरी को खत्म नहीं किया गया।’’  
 
सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के मारन प्रवर्तित सन टीवी नेटवर्क के 33 चैनलों को सुरक्षा मंजूरी देने के प्रस्ताव को गृह मंत्रालय द्वारा खारिज किए जाने के बाद यह पत्र लिखा गया है। सुरक्षा मंजूरी नहीं मिलने से उनका प्रसारण लाइसेंस रद्द हो सकता है। 
Advertising