अब फ्लिपकार्ट ने स्नैपडील पर साधा निशाना

Saturday, May 30, 2015 - 09:55 AM (IST)

नई दिल्ली: अपनी कारोबारी प्रतिद्वंद्विता को आगे बढ़ाते हुए फ्लिपकार्ट के सह संस्थापक सचिन बंसल ने आज ट्विटर संदेश से स्नैपडील पर निशाना साधा। बंसल ने कहा कि स्नैपडील के ‘महान इंजीनियरों’ को नियुक्त करने में विफल रहने का दोष भारत पर नहीं मढ़ा जाना चाहिए।   
 
किसी सफल प्रौद्योगिकी कंपनी के शीर्ष कार्यकारी द्वारा सोशल मीडिया पर अपने प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ टिप्पणी करने का यह ताजा उदाहरण हैै। बंसल ने यह ट्विट उन खबरों पर किया है जिसमें स्नैपडील के सह संस्थापक रोहित बंसल ने कहा है, ‘‘यदि आप भारत के परिदृश्य के बारे में सोचते हैं, तो उत्पाद वाली कोई बहुत अधिक कंपनियों का निर्माण यहां नहीं हुआ है।’’   
 
सचिन बंसल ने ट्विट किया है, ‘‘महान इंजीनियरों को नियुक्त करने की अपनी विफलता का दोष भारत पर नहीं मढ़ें। वे संस्कृति व चुनौती के लिए जुड़ते हैं।’’ उन्होंने अपने ट्विट के साथ उस रिपोर्ट का लिंक भी जोड़ा है जिसमें कहा गया है कि स्नैपडील ने प्रोग्रामरों के लिए देश के बाहर तलाश करने का फैसला किया है। 
 
यह पहला अवसर नहीं है जबकि सचिन बंसल ने अपने विचार व्यक्त करने के लिए माइक्रोब्लागिंग साइट का सहारा लिया है। हाल में उन्होंने विवादास्पद ‘एयरटेल जीरो’ प्लान के समर्थन में ट्विट किया था। हालांकि, बाद में ई-रिटेलर इस प्लान से बाहर निकल गई थी क्योंकि उसने पाया था कि दूरसंचार कंपनी का यह विपणन प्लेटफार्म नेट निरपेक्षता के सिद्धान्त का उल्लंघन करता है।   
 
पिछले सप्ताह हाउसिंग.काम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल यादव ने ट्विटर के जरिये जोमाटो व आेला कैब्स पर निशाना साधते हुए उन्हें अपनी आधी हिस्सेदारी कर्मचारियों को देने की चुनौती दी थी।  
Advertising