मुकेश अंबानी के कार की रजिस्ट्रेशन कीमत सुनकर चौंक जाएंगे आप

Thursday, May 21, 2015 - 10:58 AM (IST)

मुंबई: मुकेश अंबानी देश के सबसे रईस उद्योगपति हैं और इनके पास विमान से लेकर लग्जरी गाडिय़ों की काफी लंबी फेहरिस्त है। इन गाडिय़ों में रॉल्स रॉयस, मेबेक 62, लेम्बोर्जिनी, क्यू-7, मर्सिडिज एस, बीएमडब्ल्यू और मर्सिडिज एस एल 500 हैं। मुकेश अंबानी वैसे तो हमेशा से सुर्खियों में रहते हैं, लेकिन इस बार वह अपनी गाड़ी की रजिस्ट्रेशन को लेकर सुर्खियों में हैं। 

जी हां, अंबानी ने हाल में BMW 760Li कार खरीदी है, जिसकी रजिस्ट्रेशन फीस के तौर पर उन्होंने 1 करोड़ 60 लाख रुपये की रकम चुकाई गई है। आपको बता दें कि आठ करोड़ रुपये की इस बुलेट प्रूफ कार को विशेष तौर जर्मनी में बनाया गया है। इस कार में सुरक्षा से संबंधित आंतरिक और बाहरी तौर पर कई सारे बदलाव किए गए हैं। आपको बता दें कि सुरक्षा से सबंधित बदलाव करने की सुविधा फिलहाल देश में नहीं है।
  
इस कार की मूल कीमत लगभग 2 करोड़ रुपये है, लेकिन अतिरिक्त फीचर्स और बदलावों की कीमत और 300 फीसदी आयात शुल्क लगने की वजह से इसकी कीमत लगभग 8 करोड़ रुपये तक पहुंच गई। मुंबई आरटीओ के मुताबिक किसी कार के लिए दिया गया यह अब तक का सबसे महंगा रजिस्ट्रेशन फीस है। अब अंबानी की कार के नाम अब तक का सबसे महंगा रजिस्ट्रेशन होने का रिकॉर्ड भी जुड़ गया।
Advertising