जेठमलानी ने ब्लैक मनी के मामले में सरकार पर किया हमला

Wednesday, May 13, 2015 - 09:59 AM (IST)

नई दिल्ली: प्रसिद्ध विधिवेत्ता राम जेठमलानी ने आज उच्चतम  न्यायालय में राजग सरकार और पूर्ववर्ती संप्रग सरकार पर आरोप लगाया कि वह विदेशों में जमा काला धन वापस लाने में विफल रही है। जेठमलानी ने इस मामले को लेकर प्रधानमंत्री, भाजपा अध्यक्ष और वित्त मंत्री की आलोचना की।  
 
प्रधान न्यायाधीश एच एल दत्तू की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष काले धन के मुद्दे को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई के दौरान जेठमलानी ने कहा, ‘‘मुझे संदेह है कि दोनों ही पक्षों ने गलत किया है और दोनों ही पक्षों ने छल की स्थिति बनाए रखी है।’’  जेठमलानी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके निकट सहयोगी भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को भी नहीं बख्शा और उन पर आरोप लगाया कि वे काला धन वापस लाने के चुनावी वायदे पर विफल हो गए हैं।  
 
उन्होंने कहा कि एक टीवी चैनल को पांच फरवरी, 2015 को दिए गए शाह के उस इंटरव्यू से यह एकदम स्पष्ट है जब उन्होंने कहा कि 2014 में चुनाव प्रचार के दौरान काला धन वापस लाने का मोदी का वायदा राजनीतिक जुमला था।  
 
जेठमलानी ने कहा कि शाह इस बयान से मुकरे नहीं है। वित्त विभाग भी इस बयान से पीछे नहीं हटा है। प्रधानमंत्री भी इस बयान से पलटे नहीं है।  जेठमलानी ने कहा कि अनुमान यही है कि इन दोनों भद्रपुरूषों, पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष और प्रधानमंत्री एक दूसरे से सहमत हैं।   
 
खंडपीठ के समक्ष शीर्ष अदालत के पूर्व न्यायाधीश एम बी शाह की अध्यक्षता वाले विशेष जांच दल ने काले धन के मामले में हुई प्रगति पर सीलबंद लिफाफे में अपनी तीसरी रिपोर्ट पेश की। जेठमलानी ने मोदी के चुनावी वायदे का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘मै हतप्रभ हूं, एक व्यक्ति जो 2009 से ही काला धन वापस लाने के लिए संघर्षरत है और मैंने ही ‘अवतार’ के रूप में मोदी का उल्लेख किया था।’’
 
 

 

Advertising