इस साल 60 दुकानें खोलेगी टाइटन आई प्लस

Sunday, Apr 26, 2015 - 03:03 PM (IST)

नई दिल्ली: टाटा समूह की इकाई टाइटन आई प्लस की चालू वित्त वर्ष में 60 दुकानें खोलने की योजना है। चश्मे के क्षेत्र में विस्तार की रणनीति के तहत कंपनी ने यह योजना बनाई है। साथ ही कंपनी अपने ब्रांड ''फास्टट्रैक तथा ग्लेयर्स'' का वितरण बढ़ाने पर भी ध्यान दे रही है।   

टाइटन कंपनी के ‘आईवेयर’ खंड के मुख्य कार्यपालक अधिकारी रवि कांत ने कहा, ‘‘हमने ‘आईवियर’ उत्पादों तथा ‘सनग्लासेस’ पर समान जोर देने का निर्णय किया है। हमारा मानना है कि सनग्लास श्रेणी में काफी संभावना है। इस साल हमारी आक्रामक तरीके से विस्तार करने और 60 नई दुकानें खोलने की योजना है।’’ फिलहाल, देश में 300 से अधिक टाइटन आई प्लस की दुकानें हैं।  
 
उन्होंने कहा कि देश भर में विस्तार के तहत कंपनी पहली बार 20 शहरों में दुकानें खोलेगी। टाइटन की शुरूआत मूल रूप से घड़ी विनिर्माता और खुदरा विक्रेता के रूप में हुई थी। बाद में कंपनी ने आभूषण तथा चश्में के क्षेत्र में भी कदम रखा। साथ ही कंपनी बैग, बेल्ट, बटुआ और परफ्यूम जैसे उत्पाद भी बेचती है।  
 
चश्मा खंड की योजना के बारे में कांत ने कहा, ‘‘फास्ट्रैक ब्रांड को 5,000 विभिन्न दुकानों के जरिये बेचा जा रहा है। लेकिन ‘ग्लेयर’ ब्रांड केवल ‘टाइटन आई प्लस’ के जरिये बेचा जा रहा है।’’ 
 
उन्होंने कहा, ‘‘हम ‘ग्लेयर’ को शापर्स स्टाप जैसी खुदरा दुकानों के जरिए बेचने पर गौर कर रहे हैं। यह अगले दो-तीन महीने में होगा।’’  कंपनी की इस साल ‘ग्लेयर’ श्रीलंका में भी बेचने की योजना है। 
Advertising