कोहली खोलेंगे जिम, करेंगे 90 करोड़ निवेश

punjabkesari.in Tuesday, Apr 21, 2015 - 11:42 AM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली बिजनेस वर्ल्ड में उतरने जा रहे हैं। कोहली 90 करोड़ का निवेश कर जिम और फिटनेस सेंटर्स की श्रृंखला शुरू करने जा रहे हैं।

इस बिज़नेस में कोहली के साथ सांझेदारी करने वाले सत्या सिन्हा ने बताया कि 3 साल में 75 फिटनेस सेंटर्स खोले जाएंगे, जिनमें 190 करोड़ का कुल खर्च आएगा। जिम ब्रैंड का नाम ''चिसेल'' होगा। कोहली के साथ ''चिसेल'' फिटनेस और सीएसई का मालिकाना हक होगा। सीएसई कोहली के लिए काम करने वाली संस्था कॉर्नरस्टोन स्पोर्ट ऐंड एंटरटेनमेंट की सहायक कंपनी है।

सत्या सिन्हा बेंगलूर स्थित ''चिसेल फिटनेस'' के डायरेक्टर हैं। सत्या ने बताया कि हम स्थान की जरूरत के मुताबिक अत्याधुनिक सुविधाओं वाले जिम खोलेंगे। इसके लिए कई अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञों से भी सेवाएं लेने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं।

इस उपक्रम की कमर्शल और मार्कीटिंग सांझेदार ''फ्रैंचाइज इंडिया'' के चेयरमैन गौरव मौर्य का कहना है कि यह एक शुरुआत है। उन्होंने बताया कि भविष्य में हम फिटनेस ड्रेस, फिटनेस डिवाइसें भी लॉन्च करेंगे।

भारत में फिटनेट इंडस्ट्री का सालाना टर्नओवर 1300 करोड़ रुपए का है। रिटेल कंसल्टेंसी टेक्नोपेक के फाऊंडर का मानना है कि आज फिटनेस सेंटर्स देश के चुनिंदा शहरों से कहीं आगे निकल चुके हैं; कोहली जैसा चेहरा आज अगर ब्रैंड के साथ जुड़ता है तो सफलता लगभग निश्चित है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News