आज से 5 अप्रैल तक बैंक बंद रहेंगे, ATM हो सकते हैं खाली

Saturday, Mar 28, 2015 - 11:31 AM (IST)

नई दिल्लीः अगर आज आप किसी काम से बैंक जा रहे हैं तो रुक जाइए। क्योंकि देशभर के सभी बैंक आज यानि 28 मार्च से 5 अप्रैल तक बंद रहेंगे जिस वजह से ग्राहकों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। महीने के आखिर में सैलरी डिबेट होने में भी देर हो सकती है और क्लियरेंस के लिए चेक भी अटकनें की संभावना है।

देश के ज्यादातर सरकारी और निजी बैंक 28 मार्च को रामनवमी व 29 मार्च को रविवार के कारण बंद रहेंगे। 30, 31 मार्च को पूरे दिन व चार अप्रैल को शनिवार होने के कारण बैंक में दोपहर एक बजे तक ही आम कामकाज होगा। 1 अप्रैल को वार्षिक लेखाबंदी (अकाऊंट क्लोजिंग) के कारण बैंकों में छुट्टी रहेगी।

इसके अगले दिन 2 अप्रैल को कई राज्यों में महावीर जयंती की छुट्टी होगी, जबकि 3 अप्रैल को गुड फ्राइडे है। शनिवार को बैंकों में आधे दिन ही काम होगा और 5 अप्रैल (रविवार) की नियमित छुट्टी रहेगी।

इन राज्यों में लगातार छुट्टी
भारतीय बैंक संघ की माने, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक व महाराष्ट्र में एक से तीन अप्रैल तक लगातार छुट्टी होगी जबकि अन्य राज्यों में कुछ बदलाव हो सकता है।

ए.टी.एम. हो सकते हैं खाली
छुट्टियों को देखते हुए सभी बैंकों के ए.टी.एम. से ही कैश आसानी से मिल सकेगा, लेकिन हो सकता है कि कुछ ए.टी.एम. लगातार और ज्यादा विड्राल के चलते खाली रहें। हालांकि बैंकों ने भरोसा दिलाया है कि ग्राहकों को परेशानी नहीं होगी। बेहतर होगा आप पहले ही दो हफ्तों के लिए जरूरी कैश विड्राल कर रख लें, अन्यथा परेशानी होगी।
 

Advertising