सत्यम घोटाला मामले में फ़ैसला 9 अप्रैल को

Monday, Mar 09, 2015 - 02:43 PM (IST)

नई दिल्लीः करोड़ों रुपए के सत्यम कंप्यूटर सर्विसेज घोटाला मामले में हैदराबाद की स्पेशल कोर्ट में सोमवार को फैसला आना था। वकीलों की हड़ताल के चलते फैसला 9 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है। इस मामले की जांच सी.बी.आई. ने की है। स्पेशल कोर्ट के जज बीवीएलएन चक्रवर्ती ने 23 दिसंबर को हुई आखिरी सुनवाई में मामले में भारी भरकम दस्तावेजों को देखते हुए कहा कि वह 9 मार्च को अपना फैसला सुनाएंगे।

देश के सबसे बड़े अकांउटिंग घोटाले में करीब 6 साल पहले शुरू हुई सुनवाई के दौरान करीब 3,000 दस्तावेज को चिह्नित किया गया। इस दौरान इसमें 226 गवाहों से पूछताछ की गई। सत्यम घोटाले का खुलासा 7 जनवरी 2009 को हुआ था। सत्यम के तत्कालीन चेयरमैन बी रामलिंगा राजू ने कथित तौर पर कई साल तक कंपनी के बही खातों में गड़बड़ी और मुनाफे को बढ़ाचढ़ाकर दिखाने की बात कबूल की थी।

राजू के अलावा इस केस में 9 आरोपी हैं। इनमें सत्यम का पूर्व एमडी बी रामा राजू , पूर्व मुख्य वित्त अधिकारी वाडलामणि श्रीनिवास, पूर्व पीडब्ल्यूसी ऑडिटर सुब्रमणि गोपालकृष्णन और टी श्रीनिवास, राजू का एक अन्य भाई बी सूर्य नारायण राजू, पूर्व कर्मचारी जी रामकृष्ण, डी वेंकटपति राजू और श्रीसेलम और कंपनी का पूर्व आंतरिक मुख्य लेखाकार वीएस प्रभाकर गुप्ता शामिल है। इस समय सभी आरोपी बेल पर बाहर हैं।

Advertising