क्या आप भी कार्यलय से रहते है अनुपस्थित, हो जाएं सावधान?

Wednesday, Mar 04, 2015 - 01:40 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा है कि काम से अनुपस्थित रहने वाले कर्मचारियों के विरूद्घ सख्त कार्रवाई की जाएगी तथा आईटी विभाग को एक एेसा सॉफ्टवेयर तैयार करने को कहा गया है जिससे उनकी स्थिति पता की जा सके।   
 
यहां जारी एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, मुख्यमंत्री रावत ने गढ़वाल और कुमांयू मण्डल के आयुक्तों को निर्देश दिए हैं कि वे जिला स्तर पर अधिकारी नामित करें जो समय-समय पर विभागों का औचक निरीक्षण कर कार्मिकों की उपस्थित सुनिश्चित करेंगे।  
 
उन्होंने कहा कि इसकी शुरूआत सरकार ने शीर्ष स्तर से करने का निर्णय लिया है और मुख्य सचिव को निर्देश दिए गए हैं कि इसके लिए ठोस कार्ययोजना तैयार की जाये। यह अभियान इस वर्ष मार्च से शुरू होकर अगले साल मार्च तक चलेगा ।   
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि पता चला है कि देहरादून से बाहर स्थापित कार्यालयों के कर्मचारी और अधिकारी देहरादून में रहकर ड्यूटी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि एेसे कार्मिकों को निर्देश दिए जा रहे हैं कि वे 15 दिन में अपने-अपने कार्यालयों में जाना सुनिश्चित करें और यदि देहरादून आना जरूरी हो, तो उसकी रिपोर्ट संबंधित सचिव या विभागाध्यक्ष को देकर ही आएं ।   
 
उन्होंने कहा कि निर्देशों के बावजूद यदि कोई कार्मिक अपने तैनाती स्थल पर कार्य करता हुआ नहीं पाया जाता अथवा औचक निरीक्षण के समय अनुपस्थित पाया जाता है, तो उसके विरूद्घ सख्त कार्रवाई की जाएगी।  
Advertising