गाड़ी में कम पैट्रोल या डीजल डाला तो SMS खोल देगा पोल

Tuesday, Feb 10, 2015 - 11:04 AM (IST)

नई दिल्लीः पंप के सेल्समैन को गाड़ी में कम पैट्रोल या डीजल डालना भारी पड़ सकता है क्योंकि अब हाईटेक ऑटोमेशन सिस्टम भारत पैट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड के 25 पैट्रोल पंपों में लगाया जा रहा है। इस सिस्टम के जरिए एटीएम से होने वाली बैंक ट्रांजेक्शन की तर्ज पर तेल डलवाने पर उसकी कंप्लीट डिटेल्स कस्टमर के मोबाइल पर पहुंच जाएंगी। पंप के सेल्समैन द्वारा की गई हेराफेरी मोबाइल पर आने वाला एसएमएस उसकी पोल खोल देगा।
 
हाईटेक ऑटोमेशन सिस्टम में ''एक बार रजिस्ट्रेशन, हर बार एसएमएस'' की इस स्कीम में बी.पी.सी.एल. के पैट्रोल पंप पर तेल डलवाते वक्त कस्टमर का नाम, गाड़ी नंबर और मोबाइल नंबर ऑटोमेशन सिस्टम में फीड कर लेंगे। अगली बार जब आप बी.पी.सी.एल. के पंप पर पैट्रोल या डीजल डलवाएंगे तो बिल काटते ही एस.एम.एस. कस्टमर के मोबाइल नंबर पर पहुंच जाएगा। इससे उस दिन पैट्रोल या डीजल के रेट के साथ कितना तेल डाला? उसका बिल कितना बना? कौन से पेट्रोल पंप से डाला? इसकी तुरंत इन्फॉर्मेशन मिलेगी।
 
हमने कस्टमर्स व उनकी गाड़ियों की डिटेल्स फीड करनी शुरू कर दी है। लगभग 11 हजार गाड़ियों का डेटा फीड हो चुका है। उनकाे एसएमएस का लाभ मिल रहा है।
Advertising