मैं हिंदू हूं....पर भोंदू सेक्युलर नहीं: राहुल बजाज

punjabkesari.in Thursday, Jan 22, 2015 - 02:28 PM (IST)

पुणे: इन दिनों धर्म को लेकर कई मुद्दे खड़े हुए जिन पर नेताओं ने भी न जाने क्या-क्या बयान दे दिए। धर्म परिवर्तन से लेकर चार-चार बच्चों तक मुद्दे इन दिनों चर्चा में रहे। हाल ही में प्रसिद्ध उद्योगपति राहुल बजाज ने हिंदुत्व से जुड़े मुद्दों पर बात करते हुए ‘हिंदुत्व’ पर चल रही चर्चाओं पर बात करते हुए कहा कि उन्हें हिंदू होने पर गर्व तो है लेकिन वे भोंदू सेक्युलर नहीं हैं।

राहुल ने कहा कि उन्हें समझ नहीं आ रहा कि महात्मा गांधी के हत्यारे गोडसे की पूजा क्यों होनी चाहिए। राहुल बजाज ने कहा कि जब से भाजपा केंद्र में आई है हिंदुत्व की व्याख्या की एक झड़ी से लग गई है। राहुल ने कहा कि वे प्रवीण तोगड़िया से लेकर अशोक सिंघल तक को मिल चुके हैं लेकिन इन लोगों की हिंदुत्व को लेकर भूमिका उन्हें हमेश ही  अतिरंजित लगी।

कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पर बोलते हुए राहुल ने कहा कि इनकी नजरें हमेशा ही मुस्लिम और ईसाई वोटों पर रही हैं और इन्होंने हमेशा ही तुष्टिकरण की राजनीति की है। राहुल ने कहा कि शर्म आती है कि हमारे भगवान की मूर्ति के नीचे लिखा होता है ‘मेड इन चायना’ और पीएम मोदी का मेक इन इंडिया एक बहुत बड़ा और स्वागत योग्य कदम है।

राहुल ने कहा कि हमारे देश में वस्तुए बनेंगी तो इससे कम्पटीशन बढ़ेगा जो कि उद्योग को बढ़ावा देने के लिए बहुत ही बढ़िया जरिया है। राहुल ने पीएम मोदी की तारीफ के पुल बांधते हुए कहा कि मोदी  बहुत ही नाप-तोल कर बोलते है जो कि एक अच्छे वक्ता की निशानी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News