अरनब गोस्वामी लांच करेंगे अपना नया चैनल, यूपी चुनाव से पहले होगा शुरू

Friday, Dec 16, 2016 - 01:14 PM (IST)

नई दिल्लीः अंग्रेजी न्यूज चैनल 'टाइम्स नाऊ' (Times Now) के पूर्व एडिटर इन चीफ और चर्चित पत्रकार अरनब गोस्वामी के चैनल छोड़ने के बाद से ही अटकले लगाई जा रही थीं कि वह खुद का चैनल लाने जा रहे हैं। टाइम्स नाऊ में आखिरी शो करने के पूरे एक महीने बाद ही सीनियर जर्नलिस्ट अरनब गोस्वामी ने अपने नए वेंचर के नाम की घोषणा कर दी है। उन्होंने बताया कि इसका नाम रिपब्लिक (Republic) होगा।

नया चैनल 2017 की पहली तिमाही में होगा शुरु
अरनब ने 1 नवंबर को टाइम्स नाऊ से इस्तीफा दिया था। उनके जाने के बाद राहुल शिवशंकर को चैनल का एडिटर इन चीफ बनाया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, अरनब का नया चैनल 2017 की पहली तिमाही में होने जा रहे उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव से पहले शुरू हो जाएगा। यूपी चुनाव के लिहाज से इसे जल्दी लॉन्च किया जा रहा है। अब लोगों का ध्यान उनके नए चैनल पर है।

2 करोड़ रुपए सालाना वेतन मिलता था
गोस्वामी प्राइम टाइम डिबेट शो ‘द न्‍यूज ऑवर’ (The News Hour) के कारण उस समय चर्चाओं में आए जब चैनल की 60% कमाई सिर्फ इस शो से होने लगी। करीब 60 से 120 मिनट के अरनब के कार्यक्रम को 2012 में बाकी सभी से ज्‍यादा दर्शक मिलने लगे। इसके विज्ञापन के रेट भी उस स्‍लॉट के लिए सबसे ज्‍यादा थे। चैनल के तत्‍कालीन वरिष्‍ठ मैनेजर के अनुसार, विज्ञापन राजस्‍व से करीब 34 करेाड़ रुपए का वेतन दिया जाता था, जिसमें गोस्‍वामी का अपना 2 करोड़ रुपए सालाना वेतन शामिल होता था।

Advertising