SUV स्‍कॉर्पियो खरीदने की सोच रहे हैं, तो जरूर पढे़ ये खबर

Tuesday, Jun 06, 2017 - 11:38 AM (IST)

नई दिल्‍लीः महिंद्रा की लोकप्रिय एस.यू.वी. स्‍कॉर्पियो खरीदने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है। कंपनी ने स्‍कॉर्पियो का ऑटोमैटिक वैरिएंट बंद कर दिया है। कंपनी ने करीब 2 साल पहले 2015 में स्‍कॉर्पियो को ऑटोमैटिक गियरबॉक्‍स के साथ पेश किया था। ऑनलाइन कार पोर्टल कारदेखोडॉटकॉम के मुताबिक कंपनी ने अपने वैरिएंट लिस्‍ट में से ऑटोमैटिक स्‍कॉर्पियो को हटा लिया है। 

कंपनी स्‍कॉर्पियो का फेसलिफ्ट वर्जन उतारने की तैयारी में 
ऑटोमैटिक गियरबॉक्‍स के विकल्‍प की बात करें तो यह स्‍कॉर्पियो के टॉप वेरिएंट एस10 2-व्हील-ड्राइव और एस10 ऑल-व्हील-ड्राइव में मिलता था लेकिन अब इसे कंपनी ने लिस्‍ट से हटा लिया है। माना जा रहा है कि कंपनी जल्‍द ही स्‍कॉर्पियो का फेसलिफ्ट वर्जन उतारने की तैयारी में है, जिसमें महिंद्रा अपनी दूसरी एस.यू.वी. एक्‍सयूवी 500 वाला नया 6 स्‍पीड ऑटो गियरबॉक्‍स दे सकती है। स्‍कॉर्पियो का यह नया फेसलिफ्ट अवतार इस साल के अंत तक फेस्टिवल सीजन के दौरान पेश किया जा सकता है। 

क्या है नए फीचर
पोर्टल के मुताबिक बाजार में इस बात को लेकर चर्चाएं हैं कि फेसलिफ्ट स्कॉर्पियो में मौजूदा मॉडल वाला 2.2 लीटर का एमहॉक डीज़ल इंजन मिल सकता है,लेकिन इसकी पावर एक्स.यू.वी.500 की तरह 140 पी.एस. की होगी। फिलहाल मौजूदा स्कोर्पियो और एक्सयूवी-500 के मॉडलों में 2.2 लीटर का एमहॉक डीज़ल इंजन दिया गया है। लेकिन दोनों की पावर और टॉर्क अलग-अलग है। स्कॉर्पियो में यह इंजन 120 पी.एस. की पावर और 280 एन.एम. का टॉर्क देता है, जबकि एक्स.यू.वी.500 में यह इंजन 140 पी.एस. की पावर और 320 एन.एम. का टॉर्क देता है।
 

Advertising