Apple इंडिया के प्रमुख संजय कौल ने छोड़ा पद, माइकल कुलंब ने संभाली कमान

Wednesday, Dec 20, 2017 - 12:08 PM (IST)

नई दिल्लीः अमरीकी मल्टीनेशल टेक्नोलॉजी कंपनी एेपल की भारतीय इकाई के सीईओ संजय कौल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। कौल के इस्तीफे के बाद उनके स्थान पर माइकल कुलंब को नया बिक्री प्रमुख बनाया गया है। कौल ऐपल इंडिया के बिक्री प्रमुख थे।

वह तत्काल प्रभाव से अपना पद छोड़ चुके हैं, लेकिन फिलहाल इस संबंध में कंपनी की ओर से आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। जानकारी के मुताबिक कुलंब इससे पहले मध्यपूर्व, तुर्की और अफ्रीका में टीम का नेतृत्व कर चुके हैं। कुलंब पिछले लगभग 15 वर्षो से कुपर्टिनो स्थित एेपल कंपनी से जुड़े हुए हैं।

आपको बता दें कि हाल ही में कंपनी ने इंपोर्ट ड्यूटी में बढ़ोतरी का हवाला देकर अपने सभी फोन्स की कीमत बढ़ा दी है। हालांकि कीमतों में वृद्धि का असर आईफोन के मॉडल SE पर नहीं पड़ेगा। कंपनी ने आईफोन SE की कीमत नहीं बढ़ाने का फैसला किया है। सरकार ने विदेशों से इंपोर्ट होने वाले फोन्स पर कस्टम ड्यूटी में 10 से 15 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर दी है। कौल का इस्तीफा ऐसे समय में आया है, जब कंपनी आईफोन 10 सहित अपने बिक्री के आंकड़ों में सुधार की समस्या से जूझ रही है, ऐसे में कंपनी पर इसका गहरा असर पड़ सकता है।
 

Advertising