Apple का ईको फ्रैंडली आफिस अप्रैल में होगा शुरू

Friday, Dec 22, 2017 - 08:57 AM (IST)

नई दिल्लीः दुनिया में लोगों का सबसे चहेता एप्पल दिन-प्रतिदिन अपनी खासियत से नंबर एक होता जा रहा है। युवा वर्ग में यह कम्पनी काफी पॉपुलर है। एप्पल के फोन हों या फिर कोई और इलैक्ट्रॉनिक आइटम, सबसे ज्यादा लोग इसी के दीवाने हैं। जब इसकी आइटम्स इतनी लोकप्रिय हैं तो सोचिए इसका ऑफिस कितना बड़ा और शानदार होगा। आपको नहीं पता तो चलिए आज हम यही बता देते हैं। हाल ही में एप्पल का ऑफिस सुर्खियों में आया है।

जानकारी के अनुसार मल्टीनैशनल कम्पनी एप्पल का कैलिफोर्निया के क्यूपर्टिनो में स्थित कैम्पस अप्रैल, 2018 में कर्मचारियों के लिए खोल दिया जाएगा। यह ऑफिस 175 एकड़ एरिया में फैला हुआ है। इस 4 मंजिला इमारत को एप्पल पार्क का नाम दिया गया है। इसका पूरा डिजाइन एप्पल के संस्थापक स्टीव जॉब्स ने बनाया था। यह ऑफिस 33,412 करोड़ रुपए की लागत से बना है जिसमें दुनिया भर की हर सुख-सुविधाएं मौजूद हैं। इसमें 28 लाख वर्ग फुट में ऑफिस स्पेस है।

कम्पनी के मुताबिक 12,000 कर्मचारी इस नए ऑफिस में काम करेंगे। इसमें 1000 सीटों का ऑडिटोरियम है और कैफे में 4000 लोगों के बैठने की जगह है। साल में 9 महीने ए.सी. की जरूरत नहीं होगी। इस ऑफिस में लगभग 7000 पेड़ लगाए गए हैं जो इसको हरा-भरा बनाएंगे और इसमें 8 लाख स्क्वेयर फुट में सोलर पैनल लगे हुए हैं, यानी कि यह आफिस ईको फ्रैंडली है।

Advertising