PMC के बाद एक और बड़ा घोटालाः कारोबार बंद कर फरार हुई जूलरी कंपनी, करोड़ों रुपए डूबने की आशंका

Monday, Oct 28, 2019 - 07:19 PM (IST)

नई दिल्लीः पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक घोटाले के बाद महाराष्ट्र में एक और बड़ा घोटाला सामने आया है। दरअसल मुंबई के गुडविन ज्वेलर्स स्टोर का मालिक लोगों की जामा राशि लेकर पिछले चार दिनों से अपनी दुकानें बंद कर फरार हैं। इस जूलरी स्टोर के बंद होने से हजारों लोगों की हालत खराब है क्योंकि लोगों ने इस स्टोर की दो स्कीमों में भारी-भरकम निवेश कर रखा है। पुलिस ने जूलरी स्टोर के मालिकों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

शोरूम को किया सील
न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक जब पुलिस जूलरी स्टोर गुडविन स्टोर्स के मालिकों के डोंबिवली स्थित आवास पर पहुंची तो उसे बंद पाया, जिसके बाद इसी इलाके में स्थित उनके शोरूम को सील कर दिया। एक निवेशक का दावा है कि डोंबिवली ऑफिस में 21 अक्टूबर से यह दुकान दो दिनों के लिए बंद रखने का नोटिस दुकान के बाहर लगाया था, लेकिन हफ्ता बीत जाने के बाद भी दुकान बंद है। जिसके कारण निवेशकों की चिंता बढ़ी।

लोगों ने किया करोड़ों का निवेश
लोगों का दावा है कि उन्होंने गुडविन की स्कीमों में 2,000 रुपए से लेकर 50 लाख रुपए से ऊपर का निवेश कर रखा है। लेकिन पुलिस का मानना है कि यह रकम करोड़ों में हो सकती है। पुलिस ने बताया, 'हमने स्टोर्स के मालिकों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है और इसकी जांच की जा रही है।' उन्होंने कहा कि अब तक केवल डोंबिवली के लगभग 250 लोगों ने उनसे संपर्क किया है और जमा हुई कुल रकम का पता लगाने के लिए उनके बयान दर्ज किए गए हैं।

वॉइस मैसेज में निवेशकों को दिया संदेश
सुनील तथा सुधीश केरल के रहने वाले हैं और मुंबई तथा पुणे में उनके कम से कम 13 आउटलेट हैं। गुडविन जूलर्स के मालिक सुनील तथा सुधीश पिछले 22 वर्षों से जूलरी के कारोबार में हैं। माना जा रहा है कि एक वॉइस मैसेज में चेयरमैन ने निवेशकों से कहा है कि उनका निवेश सुरक्षित है और उन्हें उनकी रकम वापस मिल जाएगी। बता दें कि कंपनी की शाखाएं वाशी, ठाणे, डोंबिवली में दो, चेंबूर, वसई, अंबरनाथ, पुणे में तीन तथा केरल में हैं।

Supreet Kaur

Advertising