PMC घोटाले में एक और बड़ा खुलासा, पूर्व MD ने दूसरी पत्नी के साथ मिलकर खरीदे थे 9 फ्लैट

Sunday, Oct 13, 2019 - 05:25 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव (PMC) बैंक घोटाला मामले में एक और अहम खुलासा हुआ है। इस घोटाले के मुख्य आरोपियों में से एक पूर्व MD जॉय थॉमस का खेल उजागर हुआ है। पूर्व MD थॉमस ने 2012 से कोंडवा और पुणे शहर में 9 फ्लैट और 1 दुकान खरीदी थी। इन प्रॉपर्टीज को थॉमस ने अपनी दूसरी बीवी के साथ मिलकर खरीदा था।

आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने मामले की जांच में पाया है कि सभी संपत्तियां 2012 से आरंभ होने वाली अवधि के भीतर खरीदी गई थीं। ये ठीक उसी वक़्त हुआ जब HDIL के आरोपी राकेश और सारंग वधावन ने लोन चुकाना बंद कर दिया था और एक्स्ट्रा अमाउंट उधार लेते रहे। इन संपत्तियों को खरीदने के लिए आमदनी का स्रोत जो संयुक्त रूप से थॉमस और उनकी दूसरी पत्नी के नाम पर है। फिलहाल इसकी विस्तार से जानकारी जुटाई जा रही है।

ठाणे में भी एक फ्लैट है
एक जांच अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि ये प्रॉपर्टी थॉमस और उनकी दूसरी पत्नी के नाम पर है और हमें दस संपत्तियों के स्वामित्व के हिस्सेदारी का पता लगाना है। इसके बाद हम सम्पत्तियों को अटैच करते हुए कार्रवाई कर सकते हैं। उन्होंने कहा है कि दस संपत्तियों के अलावा, थॉमस ठाणे में भी एक फ्लैट का मालिक है, जो पहली पत्नी के पुत्र के कब्जे में है।

2100 एकड़ जमीन का लैंड बैंक अटैच
बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी ) ने एचडीआईएल से जुड़ी करीब 2100 एकड़ जमीन का लैंड बैंक अटैच किया है, जिसकी कीमत 3500 करोड़ रुपए से अधिक हो सकती है। एजेंसी ने शनिवार को एचडीआईएल के चेयरमैन राकेश वाधवान और उनके बेटे सारंग वाधवान के 60 करोड़ रुपए के निजी जेट और जूलरी को जब्त किया था।
 

jyoti choudhary

Advertising