संकट से जूझ रहे अनिल अंबानी को अच्छे दिन की उम्मीद, मोदी सरकार से मांगी मदद

Tuesday, May 28, 2019 - 01:30 PM (IST)

बिजनेस डेेस्क: आर्थिक संकट के दौर से गुज़र रहे बिज़नेस टायकून अनिल अंबानी की मुश्किले बढ़ती ही जा रही है। हालांकि मोदी सरकार के दौबारा सत्ता मेें आने से उन्हे अच्छे दिन आने की उम्मीद लग रही है। जिसके तहत अंबानी ने  गैर बैंकिंग वित्तीय सेवा सेक्टर (NBFC) को पर्याप्त नकदी उपलब्ध कराने के लिए सरकार से मदद मांगी है। 

दरअसल अंबानी ने एक अखबार को दिए इंटरव्यू में कहा कि नरेंद्रभाई मोदी ने सस्ते मकान और समावेशी विकास को अपनी प्राथमिकता बताई थी और मुझे पूरा भरोसा है कि इसे हासिल करने के लिए जो भी कदम जरूरी होगा, सरकार उठाएगी। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात का भी भरोसा है कि सरकार एनबीएफसी और हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों (HFC) को नकदी प्रदान करने के लिए तत्काल कोई मजबूत कदम उठाएगी, क्योंकि पूरी अर्थव्यवस्था में मजबूती लाने के लिए इस सेक्टर का उबरना जरूरी है। 

अनिल ने कहा कि बैंक बहुत ऐहतियात बरत रहे हैं। एनबीएफसी और हाउसिंग फाइनैंस कंपनियों के लिए कॉस्ट बहुत बढ़ गई है। सभी बड़ी कंपनियों की बैलेंस शीट का आकार पिछले आठ महीनों में घटा है। रिलायंस कैपिटल पर 18,000 करोड़ रुपये का कर्ज है। इस साल स्टेक सेल के जरिए कर्ज 50 प्रतिशत घटाया जाएगा। उन्होंने कहा कि भारत में डील करना आसान नहीं है। पिछले सप्ताह हमने रिलायंस निपॉन लाइफ एसेट मैनेजमेंट में 6000 करोड़ रुपये में स्टेक सेल का औपचारिक ऐलान किया था। आने वाले हफ्तों में जनरल इंश्योरेंस और एंटरटेनमेंट एसेट्स के मामले में और प्रगति होगी। 

vasudha

Advertising