बुरे दौर में लोगों ने मेरा फोन भी उठाना बंद कर दियाः अनिल अंबानी

Friday, Jan 05, 2018 - 04:04 PM (IST)

नई दिल्लीः कारोबार में कई तरह की समस्यायों से जूझ रहे रिलायंस कम्यूनिकेशंस के चेयरमैन अनिल अंबानी को नये वर्ष में कई राहतें मिली हैं। 2जी घोटाले के दाग से ऊबरकर निकले अंबानी ने कहा कि साल 2017 ने उन्हें एक सीख दी है और भविष्य में वो नहीं चाहेंगे कि इस तरह की चीजें दोबारा से उनके साथ हों। दूसरी ओर रिलायंस कम्यूनिकेशंस के मालिकाना हक बचाने में वह कामयाब रहे।

बुरे दौर से निकलने के बाद अनिल अंबानी ने एक इंटरव्यू में कहा कि यह उनका पिछले 10 वर्षों में दिया गया पहला इंटरव्यू है। उन्होंने कहा कि इस बीच उन्हें यह पता चल गया कि कौन उनका सच्चा दोस्त है। संकट के दिनों को याद करते हुए कहा कि यह मेरा मुश्किल वक्त था और इस दौरान कुछ ही लोग मेरे साथ खड़े रहे। इतना ही नहीं लोग मेरी फोन कॉल्स का जवाब नहीं देते थे। वे मुझसे रिश्ता नहीं रखना चाहते थे। ऐसे वक्त में उन्हें मेरे साथ दिखना गवारा नहीं था। इससे आपको पता चलता है कि कौन आपके साथ है और कौन झूठे बहाने बना रहा है।

अंबानी ने कहा कि 2017 ने उन्हें काफी सबक सिखाया है। उन्होंने कहा, ‘2जी घोटाले की पूछताछ में मुझे व्यक्तिगत रूप से सी.बी.आई. के सामने पेश होना पड़ा। ट्रायल कोर्ट का सामना किया। मेरी पत्नी टीना को भी कोर्ट में आना पड़ा। मैं दोबारा इस तरह की चीजों का सामना करना नहीं चाहूंगा। इस दौरान हम काफी तनाव में रहे। जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें अमीर और मशहूर होने की कीमत चुकानी पड़ी? इसके जवाब में उन्होंने कहा, ‘न ही मैं अमीर हूं और न ही मशहूर। मैं एक आम इंसान हूं।’ अनिल ने कहा कि उनकी नई रिलायंस कम्युनिकेशन एक मजबूत कंपनी होगी। इसका फोकस वैश्विक एवं इंटरप्राइज कारोबार पर होगा और इसके लिए हम आने वाले महीनों में दूसरी कंपनियों के साथ एक मजबूत रणनीतिक भागीदारी करेंगे।

Advertising