अयोध्या फैसले पर बोले आनंद महिंद्रा- जजों के असाधारण साहस को सलाम, 1.3 अरब लोग कर रहे थे इंतजार

Saturday, Nov 09, 2019 - 03:37 PM (IST)

नई दिल्लीः महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं और वह समाज के अलग-अलग वर्ग की दिलचस्प कहानियों और जानकारी को साझा करते रहते हैं। लेकिन इस बार उन्होंने अयोध्या में विवादित जमीन पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर ट्विटर के जरिए प्रतिक्रिया दी है।

जजों की सोच को किया सलाम
उन्होंने पांचों जजों का जिक्र करते हुए कहा कि 1.3 अरब लोग फैसले का इंतजार कर रहे थे। फैसला देने वाली बेंच ने असाधारण साहस और जबरदस्त सोच दिखाई। मैं उन्हें कर्तव्य निभाने और देश में न्याय प्रक्रिया को जारी रखने के लिए सलाम करता हूं। सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या में विवादित जमीन पर राम मंदिर निर्माण का फैसला शनिवार को सुनाया। 5 जजों की संविधान पीठ ने सुबह सर्वसम्मति से फैसला दिया।

मस्जिद बनाने को दी 5 एकड़ वैकल्पिक जमीन
चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि विवादित 2.77 एकड़ जमीन रामलला विराजमान को दी जाए, मंदिर निर्माण के लिए 3 महीने में ट्रस्ट बने और इसकी योजना तैयार की जाए। चीफ जस्टिस ने मस्जिद बनाने के लिए मुस्लिम पक्ष को 5 एकड़ वैकल्पिक जमीन दिए जाने का फैसला सुनाया, जो कि विवादित जमीन की तुलना में दोगुनी है। चीफ जस्टिस ने कहा कि ढहाया गया ढांचा ही भगवान राम का जन्मस्थान है और हिंदुओं की यह आस्था निर्विवादित है।

 

Supreet Kaur

Advertising