सुषमा स्वराज के आखिरी ट्वीट को रि-ट्वीट करते भावुक हुए आनंद महिंद्रा, कहा- Mother India रुला गईं

Wednesday, Aug 07, 2019 - 02:45 PM (IST)

नई दिल्लीः मंगलवार देर शाम दिल का दौरा पड़ने से पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का निधन हो गया। उनकी अचानक हुई मौत से पूरा देश गम में डूब गया है। राजनेता, बॉलीवुड, उद्योगपति और देश-दुनिया के तमाम दिग्गजों ने उनकी मौत पर दुख जताया। उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने सुषमा स्वराज के आखिरी ट्वीट को रि-ट्वीट करते हुए लिखा है, 'इस दिन को देख लिया आप ने लेकिन आपको हम फिर कभी ना देख पाएंगे RIP Mother India...You carry with you the affection of over a billion people.'आनंद महिंद्रा ने उन्हें मदर इंडिया की उपाधि दी है।

कश्मीर को लेकर किया था आखिरी ट्वीट
सुषमा के निधन की खबर के बाद बार-बार लोग उनके आखिरी ट्वीट को पढ़ रहे हैं जो बेहद मार्मिक है। एम्स ले जाने से महज तीन घंटे पहले ही उन्होंने एक ट्वीट किया था। यह ट्वीट जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन विधेयक के लोकसभा में पारित होने को लेकर था। उन्होंने इस विधेयक के पारित होने पर प्रधानमंत्री का आभार जताया था और जो पंक्ति लिखी थी ऐसा लग रहा था जैसे उन्हें आभास हो गया हो कि वह इस दुनिया को छोड़कर जा रही हैं। सुषमा ने ट्वीट किया था, 'प्रधानमंत्री जी-आपका हार्दिक अभिनंदन। मैं अपने जीवन में इस दिन को देखने की प्रतीक्षा कर रही थी।'

उनके परिजन बताते हैं कि आर्टिकल 370 को हटाने के फैसले से वह काफी खुश थीं। रात 9 बजे जब उन्हें बेचैनी महसूस हुई उससे ठीक पहले वह टीवी देख रही थी। सबकुछ ठीक चल रहा था। वह बीमार भी नहीं थीं लेकिन होनी को कौन टाल सकता है।  


 

jyoti choudhary

Advertising