आनंद महिंद्रा ने डाली 'हिंदुस्तान की अंतिम दुकान' की फोटो, यूजर्स ने किए ऐसे कमेंट

Thursday, Feb 10, 2022 - 11:47 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः मशहूर उद्योगपति आनंद महिंद्रा अक्सर ट्विटर पर दिलचस्प ट्वीट करते रहते हैं। एक बार फिर आनंद महिंद्रा ने एक ऐसी तस्वीर शेयर की है, जो सोशल मीडिया पर छा गई है। इस बार आनंद महिंद्रा ने हिंदुस्तान की अंतिम दुकान की तस्वीर शेयर की है, जो खूब वायरल हो रही है। जी आपने सही पढ़ा, हिंदुस्तान की अंतिम दुकान।

क्या है ये हिंदुस्तान की अंतिम दुकान?
आनंद महिंद्रा ने एक ट्वीट को रीट्वीट किया है, जिसमें हिंदुस्तान की अंतिम दुकान की तस्वीर दिख रही है। यह दरअसल एक चाय पीने और मैगी खाने वाली जगह है, जो उत्तराखंड के चमोली में है। वहां चीन से लगती सीमा पर स्थित माना गांव में यह दुकान है, जिसका नाम ही हिंदुस्तान की अंतिम दुकान है। इसे चंदेर सिंह बड़वाल चलाते हैं, जिन्होंने इस दुकान को करीब 25 साल पहले शुरू किया था। सैलानियों के लिए यह चाय पीने और मैगी खाने का पसंदीदा ठिकाना है।

आनंद महिंद्रा ने किया है ये ट्वीट
आनंद महिंद्रा ने ट्वीट में दरअसल अपने फॉलोअर्स से उनकी प्रतिक्रिया मांगी है। उन्होंने पूछा है कि क्या यह देश के सबसे शानदार सेल्फी स्पॉट में से एक नहीं है? उन्होंने दुकान का नाम हिंदुस्तान की अंतिम दुकान रखने की भी काफी तारीफ की। साथ ही उन्होंने यह भी लिखा कि इस जगह पर एक कप चाय पीना बेशकीमती होगा।

आनंद महिंद्रा के ट्वीट पर यूजर्स ने भी तमाम तस्वीरें शेयर करनी शुरू कर दीं। एक यूजर ने हिंदुस्तान के आखिरी गांव की तस्वीर शेयर की और लिखा कि परिवार के साथ 2019 में वहां पर उन्होंने चाय पी थी। 

एक यूजर ने लद्दाख के चांग ला की कुछ तस्वीरें शेयर कीं, जहां पर सबसे अधिक ऊंचाई पर बना रेस्टोरेंट है।

एक अन्य यूजर ने भारत के आखिरी कैफे की तस्वीर शेयर कर दी।

एक ट्विटर यूजर ने हिंदुस्तान के आखिरी ढाबे की तस्वीर शेयर कर दी।

एक अन्य यूजर ने गिलगिट बाल्टिस्तान की तरफ भारत के आखिरी गांव की तस्वीर शेयर की है।

जैसलमेर के नजदीक लॉन्गेवाला बॉर्डर पर स्थित भारत के आखिरी कैफे की एक तस्वीर भी शेयर की गई है।

एक यूजर ने भारतीय सीमा पर स्थित आखिरी गांव चिटकुल की तस्वीर शेयर की है।

एक यूजर ने दुनिया के सबसे ऊंचे गाड़ी चलाने वाले रोड खारडुंगला टॉप की तस्वीर शेयर की है।

आनंद महिंद्रा के एक ट्वीट पर उनके फॉलोअर्स ने तस्वीरों की भरमार कर दी। हो सकता है कि इस पर अभी और भी रिएक्शन आएं। अगर आप भी इनमें से किसी जगह पर गए हैं या ऐसी किसी जगह पर गए हैं तो तस्वीर शेयर कर हमें बताएं।
 

jyoti choudhary

Advertising