आनंद महिंद्रा ने निभाया अपना वादा, इडली वाली अम्मा को देंगे रेस्टोरेंट जैसा घर

Sunday, Apr 04, 2021 - 04:49 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ना सिर्फ अपने रोचक ट्वीट्स के लिए जाने जाते हैं बल्कि वे अपनी दरियादिली के लिए काफी मशहूर हैं। आनंद महिंद्रा ने 1 रुपए में लोगों को इडली खिलाने वाली तमिलनाडु की अम्मा को घर देने का वादा पूरा किया है। तमिलनाडु की रहने वाली इस अम्मा को अब जल्दी ही उनका अपना घर मिलने वाला है जो रेस्टोरेंट की शक्ल में होगा।

30 सालों से अम्मा कर रही है यह काम
दरअसल साल 2019 में तमिलनाडु के कोयंबटूर में रहने वाली कमलाथल इडली अम्मा के नाम से सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी। कमलाथल महज एक रुपए में लोगों को इडली और सांभर खिलाती हैं। करीब 30 सालों से वह एक छोटे से जगह में अपनी इडली की दुकान चला रहीं हैं। कमलाथल जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए बिना किसी फायदे के यह काम कर रहीं हैं।

पहले दिलवाया था गैस क्लेकशन
साल 2019 में इडली अम्मा के नाम से सोशल मीडिया पर मशहूर कमलाथल नाम की महिला का वीडियो आनंद महिंद्रा ने भी शेयर किया था। आनंद महिंद्रा ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा था कि वह अम्मा के बिजनेस में अपना योगदान देना चाहते हैं और उनके एक लिए एलपीजी स्टोव खरीद कर देना चाहते हैं। जिसके बाद आनंद महिंद्रा ने अम्मा के लिए एलपीजी स्टोव की व्यवस्था कराई थी।

वहीं अब फिर से अम्मा के उसी वीडियो को ट्वीट करते हुए आनंद महिंद्रा ने लिखा कि शायद ही किसी को प्रेरक कहानी में एक छोटा सा हिस्सा निभाने का अवसर मिलता है और मैं इसके लिए कमलाथल को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिनको इडली अम्मा के रूप में भी जाना जाता है। आगे आनंद महिंद्रा ने लिखा कि इडली अम्मा के पास जल्दी ही अपना घर और रेस्टोरेंट होगा जहां वो इडली बनाएंगी और बेचेंगी।

आनंद महिंद्रा ने किया शुक्रिया
आनंद महिंद्रा ने इडली वाली अम्मा के लिए एक जमीन भी खरीद ली है और उसकी रजिस्ट्री भी करा दी है। महिंद्रा ने इसके लिए कोयंबटूर के निबंधन कार्यालय का भी शुक्रिया अदा किया है। साथ ही आनंद महिंद्रा ने यह भी ट्वीट किया है कि महिंद्रा की टीम इडली अम्मा से सलाह मशविरा कर उनके हिसाब से घर का निर्माण शुरू कराएगी। इसके अलावा आनंद महिंद्रा ने इडली अम्मा कमलाथल को निरंतर एलपीजी गैस मुहैया कराने के लिए भारतगैस कोयंबटूर का भी शुक्रिया अदा किया है।

बता दें कि पिछले दिनों आस्ट्रेलिया टेस्ट सीरिज में उम्दा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को आनंद महिंद्रा ने महिंद्रा थार देने का फैसला किया था। आनंद महिंद्रा ने खिलाड़ियों को थार देने का वादा पूरा किया है। उन्होंने तेज गेंदबाज टी नटराजन को थार भेज दिया है। भारतीय तेज गेंदबाज ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। आनदं महिंद्रा ने नटराजन के अलावा शुभमन गिल, शार्दुल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी और मोहम्मद सिराज जैसे खिलाड़ियों को भी थार देने का फैसला किया है।

jyoti choudhary

Advertising