माइक्रोसॉफ्ट आउटेज से नहीं बच पाए आनंद महिंद्रा, तस्वीर शेयर कर कहा- ऐसी है स्पीड!

punjabkesari.in Saturday, Jul 20, 2024 - 01:23 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः शुक्रवार के दिन माइक्रोसॉफ्ट के लिए बेहद चुनौतीपूर्ण रहा। लोग सुबह से अपने ऑफिस में सामान्य रूप से काम कर रहे थे तभी लोगों के सिस्टम अचानक से बंद होने लगे। स्क्रीन ब्लू हो गई। इसका असर बैंक से लेकर एयरलाइंस, स्टॉक एक्सचेंज आदि की सर्विसेज पर पड़ा। इस सर्वर डाउन का असर भारत समेत अमेरिका, ब्रिटेन, जर्मनी आदि कई देशों पर देखने को मिला। भारत में एयरलाइंस ने 200 से ज्यादा उड़ानों को रद्द कर दिया। परेशानी इतनी बढ़ गई की यात्रियों को एयरपोर्ट पर मैनुअल हाथ से लिखे बोर्डिंग पास तक देने पड़े। दुनिया भर में माइक्रोसॉफ्ट सर्वर के डाउन होने पर महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा भी परेशानी से अछूते नहीं रहे। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इसके बारे में पोस्ट शेयर करके जानकारी दी।

PunjabKesari

आनंद महिंद्रा ने कहीं यह बात

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर आनंद महिंद्रा ने एक फोटो शेयर की। फोटो में दो सिपाही बैल पर बैठे नजर आ रहे हैं। इस फोटो को शेयर करते हुए आनंद महिंद्रा ने लिखा कि ग्लोबल कमर्शियल एक्टिविटी फिलहाल इस तरह की हो गई है। सोशल मीडिया यूजर्स आनंद महिंद्रा के इस पोस्ट पर तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे हैं।

यूजर्स ने लिखीं ये बात

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए एक यूजर ने लिखा कि इससे यह पता चलता है कि आज की दुनिया टेक्नोलॉजी और डिजिटल करेंसी पर कितनी निर्भर हो गई है। इससे यह पता चलता है कि कुछ भी गड़बड़ी होने पर कैसे दुनिया की रफ्तार आधी हो जाएगी। वहीं एक यूजर ने कहा कि कैसे लोगों को अपनी सर्विस में किसी एक कंपनी की निर्भरता को कम करना आवश्यक है। एक माइक्रोसॉफ्ट ग्लोबल आउटेज ने पूरी दुनिया को परेशानी में डाल दिया है।

एक यूजर ने मजाक में बैलों को पेट्रोल की गाड़ी करार दिया। इसके साथ ही एक यूजर ने यह कहा कि इससे यह पता चलता है कि तकनीक भी कई बार फेल हो जाती है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News