जल्द ही अमूल पेश करेगा हल्दी-दूध और ''मॉकटेल''

Saturday, Mar 24, 2018 - 05:00 PM (IST)

नई दिल्लीः एशिया के सबसे बड़े मिल्क ब्रैंड अमूल अब दूृध, दही, घी, मक्खन के अलावा जल्द ही देशभर में 'हल्दी दूध' लांच करने का फैसला किया है। नई पीढ़ी के स्वाद को ध्यान में रखते हुए हल्दी दूध के साथ ही 'आयरिश ड्रिंक मॉकटेल' भी पेश करने की योजना है।अमूल डेयरी ने दो नई वरायटीज का उत्पादन शुरू कर दिया है। यह ग्राहकों के लिए खोलने में आसान (Easy to open-EOE) कैन्स में उपलब्ध होगा। 

अमूल डेयरी के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ. के रतनाम ने कहा, 'हमारे पास इन दोनों ही प्रॉडक्ट्स के 1.50 लाख यूनिट प्रतिदिन तैयार करने की क्षमता है।' उन्होंने यह भी बताया कि इन दो नई वैरायटीज को आनंद स्थित अमूल डेयरी प्लांट में तैयार किया जा रहा है। 

गुजरात के सभी जिला डेयरी यूनियन की सबसे बड़ी मार्कीटिंग बॉडी गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्कीटिंग फेडरेशन (GCMMF) के मैनेजिंग डायरेक्टर आरएस सोढ़ी ने कहा, 'रोगप्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने की खूबी के लिए हल्दी सुपरफूड के रूप में जाना जाता है। खासतौर पर दूध के साथ मिलकर यह कई बीमारियों से लड़ने वाली सदियों पुरानी आयुर्वेदिक दवा है।' उन्होंने आगे कहा कि हल्दी दूध केवल भारत में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में प्रसिद्ध है। 

आयरिस ड्रिंक मॉकटेल (निश्चिततौर पर विस्की के बिना) आयरलैंड के फेमस आयरिस कॉफी से प्रेरित है। GCMMF के अधिकारियों ने बताया कि दूध आधारित बेवरेज से देश का सबसे बड़ा को-ऑपरेटिव 100 करोड़ के बाजार को टारगेट कर रहा है। अधिकारी ने कहा, 'हमें विश्वास है कि आयरिश ड्रिंक बेवरेज कैटिगरी को हिला देगा।'
 

Punjab Kesari

Advertising