अब लीजिए अमूल के समोसे और पैटीज का लुत्फ!

Sunday, Mar 26, 2017 - 11:21 AM (IST)

अहमदाबादः अमूल के डेयरी प्रॉडक्ट्स तो आप इस्तेमाल करते ही होंगे, अब इसके स्नैक्स का लुत्फ उठाने के लिए भी तैयार हो जाइए। कंपनी ने शनिवार को ऐलान किया कि वह जल्द फ्रोजेन स्नैक्स के बाजार में भी कदम रखने जा रही है।

गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्कीटिंग फेडरेशन (GCMMF) के एमडी आरएस सोढ़ी ने कहा, "अगले 2 हफ्ते में हम 7 से 8 तरह के फ्रोजेन स्नैक्स जैसे परांठा, पैटीज और समोसा लांच करेंगे। इसके अलावा भविष्य में और कौन से स्नैक्स मार्कीट में लाए जा सकते हैं, हम इस पर भी विचार कर रहे हैं।"

2 साल में 2,000 करोड़ रुपए का निवेश
सोढ़ी ने कहा, "हम अपने प्रॉजेक्ट के विस्तार के लिए अगले 2 साल में तकरीबन 2,000 करोड़ रुपए का निवेश करने जा रहे हैं। इसके लिए हमें नए प्लांट्स भी लगाने होंगे। हम कोलकाता और वाशी में डेयरी प्लांट लगा रहे हैं। इसके अलावा एक और प्लांट वाराणसी में लगाया जा रहा है जिसकी प्रति दिन की क्षमता 2 लाख लीटर होगी।"

सोढ़ी ने बताया, "लेह-लद्दाख से लेकर कन्याकुमारी और जैसलमेर से लेकर शिलांग तक अमूल के 66 डिपो और 2 लाख आऊटलेट हैं।" उन्होंने वित्तीय वर्ष 2016-17 में GCMMF का टर्नओवर 18 प्रतिशत बढ़कर 27 हजार करोड़ हो जाने का अनुमान भी जताया है। 

क्या है अमूल?
अमूल की शुरूआत 14 दिसंबर 1946 में एक डेयरी उत्पाद सहकारी आंदोलन के रूप में शुरू हुई थी। अमूल ही वह ब्रांड है जिसने भारत में श्वेत क्रांति की नींव रखी थी जिससे भारत दुनिया का सबसे बड़ा दुग्ध उत्पादक देश बन गया था। आज बाजार में दूध, मक्खन, घी, चॉकलेट, मिठाई से लेकर ढेरों उत्पाद बाजार में हैं और लोगों की पहली पसंद में शुमार हैं।

Advertising