Amrapali होम बायर्स के लिए खुशखबरी, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 52 यूनिट बिक्री के लिए तैयार

Tuesday, Feb 09, 2021 - 04:33 PM (IST)

नई दिल्लीः आम्रपाली ग्रुप के होमबायर्स के लिए एक अच्छी खबर है। आम्रपाली के नोएडा और ग्रेटर नोएडा में स्थित सबसे बड़े प्रोजेक्ट में घर खरीदने वालों का सपना अब पूरा हो सकेगा। आम्रपाल ग्रुप की अधूरी परियोजनाओं को पूरा कराने का जिम्मा संभाल रही नेशनल बिल्डिंग्स कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन (NBCC) जल्द ही फ्लैट को बेचना शुरू करेगी। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में स्थित आम्रपाली की कुल परियोजनाओं में 52 यूनिट (46 रेजिडेंशियल और छह कमर्शियल) बिक्री के लिए तैयार है।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सरकार द्वारा संचालित कंस्ट्रक्शन कंपनी NBCC आम्रपाली के अधूरे प्रोजेक्ट्रस को पूरा करने का जिम्मा संभाल रही है। सूत्रों ने कहा कि NBCC द्वारा आम्रपाली के पेंडिंग कार्यों को लगभग पूरा कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि इन परियोजनाओं की बिक्री से लगभग 56 करोड़ रुपए की वसूली होने की उम्मीद है। रेजिडेंशियल यूनिट्स में पांच विला और 27 पेंटहाउस शामिल हैं, जिनकी कीमत लगभग 64 लाख रुपए से लेकर 2.04 करोड़ रुपए तक है। जबकि छह कमर्शियल यूनिट्स भी बिक्री के लिए तैयार हैं। सूत्रों ने कहा कि इसके लिए आवेदन 10 मार्च तक खुले हैं और बुकिंग राशि 5 लाख रुपए है। 

बता दें कि इन हाउसिंग प्रोजेक्ट के अधर में लटकने से करीब 40,000 घर खरीदारों को आठ साल बाद भी घर नहीं मिला है, जिसे लेकर काफी विवाद हुआ था। आम्रपाली ग्रुप पर आरोप है कि उसने फ्लैट देने के नाम पर लोगों द्वारा निवेश की गई धनराशि की हेराफेरी की है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद एनबीसीसी ने यहां की अधूरी परियोजनाओं को पूरा कराने के लिए टेंडर जारी किए थे।

कई होमबॉयर्स ने सुप्रीम कोर्ट में अपने घरों को सौंपने में देरी की शिकायत की थी। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में हस्तक्षेत किया और आदेश दिया कि पहली बार अदालत की निगरानी में नीलामी होगी, जिसके बाद NBCC से 2023 के आखिर तक 38,159 लोगों को उनका घर मिल जाएगा। ASPIRE (Amrapali Stalled Projects Investments Reconstruction Establishment) ने 7 फरवरी, 2021 को एक खुले ड्रॉ के माध्यम से यूनिट्स की बिक्री की घोषणा की। आवेदन पत्र को receiveramrapali.in या www.nbccindia.com पर देखा जा सकता है।

jyoti choudhary

Advertising