टैलीकॉम सेक्टर के बाद अब ई-कॉमर्स सेक्टर में तहलका मचाएंगे अंबानी

Saturday, Jun 16, 2018 - 03:15 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः टैलीकॉम सेक्टर में तहलका मचाने के बाद अब मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज ई-कॉमर्स सेक्टर में प्रवेश करने जा रहे हैं। इससे ई-कॉमर्स कंपनियों जैसे कि अमेजॉन, स्नैपडील, फ्लिपकॉर्ट, मिंत्रा आदि को कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद है।



कंपनी लांच करेगी नई वेबसाइट
इसके लिए कंपनी एक नई वेबसाइट और ऐप को भी लांच करेगी। इसके अलावा ऐप को जियो के सभी फीचर व स्मार्टफोन में भी डाला जाएगा। देश भर में जियो की सिम बेचने वाले सेंटर को भी डिलीवरी के लिए प्वाइंट बनाया जाएगा। अभी रिलायंस रिटेल मुंबई, पुणे और बंगलूरू में ट्रायल के तौर पर ई-कॉमर्स के जरिए ग्रोसरी बेच रही है।  



इन ई-कॉमर्स कंपनियों को रिलायंस इंडस्ट्रीज वैसी ही पटखनी देने की योजना पर काम कर रही है, जैसे उसने जियो की लॉन्चिंग के बाद टैलीकॉम कंपनियों का किया था।
 


अलीबाबा के मॉडल पर होगा काम
रिलायंस चीनी कंपनी अलीबाबा के मॉडल के तहत धमाका करने की सोच रहा है। प्लान के मुताबिक रिलायंस उन शहरों में अपने ई-कॉमर्स की सुविधा देगा, जिनकी आबादी 50 हजार से ज्यादा है। इसके लिए शहरों व गांवों में मौजूद छोटे दुकानदारों को भी भागीदार बनाया जाएगा। रिलायंस जियो के रिटेलर्स को भी अपने इसमें हिस्सेदारी देगी।



मिलेगी उसी दिन डिलीवरी
रिलायंस का प्लान है कि वो देश के छोटे से छोटे शहरों में भी सामान का ऑर्डर मिलने के बाद उसी दिन या फिर 24 घंटे के अंदर डिलीवरी करेगा। ऐसा करने से लोग ज्यादा से ज्यादा सामान खरीदेंगे। लोगों को रिलायंस द्वारा मोबाइल फोन और इलेक्ट्रॉनिक्स के सामान पर की गई एक्सक्लूसिव डील के बारे में भी पता चलता रहेगा।

jyoti choudhary

Advertising