रिलायंस जियो से लड़ने के लिए अमेजॉन करेगा किराना स्टोर्स से साझेदारी

Saturday, Aug 24, 2019 - 06:51 PM (IST)

नई दिल्लीः देश की दिग्गज ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजॉन जल्द ही किराना स्टोर्स से साझेदारी करने जा रही है। रिलायंस जियो से टक्कर लेने के लिए कंपनी यह कदम उठाने जा रही है। इसके तहत कंपनी घरों के पास स्थित किराना बेचने वालों से टाईअप करेगी। इसके जरिए मोबाइल से लेकर के ग्रोसरी तक की डिलिवरी की जाएगी। 

कंपनी शुरुआत में घर के पास मोबाइल बेचने वाले छोटे दुकानदारों से टाईअप करने जा रही है। इसके लिए कंपनी ने बंगलूरू स्थित स्टार्टअप कंपनी शॉपएक्स के साथ टाईअप किया है, जो किराना स्टोर्स को बड़े रिटेलर्स और एफएमसीजी कंपनियों के साथ डिजिटल कनेक्ट करती है। 

एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी छोटे व्यापारी जैसे कि किराना स्टोर्स के साथ अमेजॉन ईजी, आईऐवस्पेस, सर्विस पार्टनर के साथ उनको जोड़ेगी। फिलहाल कंपनी ने 350 शहरों के 20 हजार से अधिक किराना स्टोर्स के साथ साझेदारी की है। यह दुकानें केवल अमेजॉन के सामान की डिलिवरी दो से चार किलोमीटर के रेडियस में करेगी। 

फिलहाल कंपनी ने छोटे मोबाइल विक्रेताओं के साथ इसकी शुरुआत की है। अमेजॉन के अलावा फ्लिपकार्ट ने भी तेलंगाना के 800 से अधिक छोटे फोन विक्रेताओं के साथ हाथ मिलाया है। फ्लिपकार्ट 15 हजार से अधिक किराना स्टोर्स, ब्यूटी सैलून, बेकरी, दवा की दुकानों से भी स्मार्टफोन बेचने के लिए टाईअप करने जा रही है।   
 

jyoti choudhary

Advertising