Amazon ने शुरू किया हिन्दी में खरीदारी, दिवाली में ग्राहकों को मिलेेगी यह सुविधा

Tuesday, Sep 04, 2018 - 05:35 PM (IST)

नई दिल्लीः अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग करना चाहते हैं लेकिन अंग्रेजी नहीं आने की वजह से शॉपिंग नहीं कर पाते तो आपके लिए एक अच्छी खबर हैं। अमेजॉन इंडिया ने अपने ग्राहकों के लिए Amazon.in हिन्दी लांच किया है ताकि हिन्दी भाषी को आॅनलाइन शाॅपिंग करने में आसानी हो।

यहां कंस्टमर्स को प्रोडक्ट्स की डिटेल्स के बारें में हिन्दी में पूरी जानकारी मिलेगी। सिर्फ प्रोडक्ट्स की डिटेल्स ही नहीं बल्कि यहां नए आॅफर्स, डिस्काउंट से लेकर आॅर्डर हिस्ट्री तक सभी जानकारियां हिन्दी में ही मिल जाएगी।

दिवाली में ग्राहकों को मिलेगी यह सुविधा
अमेजाॅन हिन्दी के लांच के मौके पर Amazon india के कैटेगरी मैनेजमेंट के वाइस प्रेसिडेंट मनीष तिवारी ने कहा, 'हमारा मकसद है कि अमेजाॅन के ग्राहकों को सभी तरह की सुविधाएं मिलें। वे अपनी इच्छानुसार हर तरह के प्रोडक्ट्स  की खरीदारी कर सकें चाहें वह भारत के किसी भी शहर में रहते हो।' तिवारी ने कहा, ‘‘हिन्दी में खरीदारी की शुरूआत 10 करोड़ नए उपभोक्ताओं को ऑनलाइन लाने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है। किसी भारतीय भाषा में इस तरह की पहली शुरूआत से करोड़ों हिन्दीभाषी अपनी पसंदीदा भाषा में खरीदारी कर सकेंगे।’’ पहली बार इस दिवाली में ग्राहकों को यह सुविधा मिलेगी जब वे अपनी भाषा में शाॅपिंग का लुत्फ उठा सकते हैं।

ऐसें करें हिन्दी में शाॅपिंग
हिन्दी में खरीदारी करने के लिए आपको एंड्रायड फोन के शाॅपिंग एप और मोबाइल साइट पर अमेजाॅन में जाकर सबसे ऊपर बाई ओर हिन्दी आॅप्शन को सेलेक्ट करना होगा। इसके बाद आप आसानी से शाॅपिंग का मजा ले सकते हैं। 

jyoti choudhary

Advertising