अगले महीने 1 लाख लोगों को नौकरी देगी Amazon-Flipkart

Monday, Oct 29, 2018 - 01:13 PM (IST)

नई दिल्लीः फेस्टिवल सीजन से पहले अमेजॉन इंडिया और फ्लिपकार्ट ने 1 लाख 20 हजार पदों पर नियुक्तियों की घोषणा की है। दिवाली से पहले ईकॉमर्स के जरिए प्रॉडक्ट्स खरीदने से जुड़ी मांग पूरी करने के लिए ये नौकरियां निकालने वाली हैं। जानकारों के अनुसार यह पिछले साल के फेस्टिव सीजन में हायर किए लोगों से दोगुना आंकड़ा है।

वॉलमार्ट के निवेश वाली फ्लिपकार्ट ने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए प्रॉडक्ट ऑफरिंग के साथ लॉजिस्टिक्स और डिलीवरी सर्विस के लिए डिलीवरी बॉय की एक फौज बनाने में भारी निवेश किया है। कंपनियों को टेंपररी स्टाफिंग सॉल्यूशंस मुहैया कराने वाली रिक्रूटमेंट फर्म टीमलीज के एग्जिक्युटिव ने बताया कि फ्लिपकार्ट के निवेश के चलते ऐमजॉन को भी उसकी बराबरी करने को मजूबर होना पड़ा।

जानकारों के मुताबिक फेस्टिव सीजन के दौरान टेंपररी स्टाफ को हायर करना ईकॉमर्स कंपनियों के लिए जरूरी हो जाता है। साथ ही फास्ट मूविंग कन्ज्यूमर गूड्स (एफएमसीजी), रिटेल, अपैरल और ईकॉमर्स सेक्टर में बढ़ती मांग के चलते इस सीजन के दौरान करीब 2 लाख वर्कर की जरूरत होगी। फ्लिपकार्ट वेयरहाउस के लिए बेंगलुरु के करीब देश का सबसे बड़ा लॉजिस्टिक्स पार्क बनाने के बारे में सोच रही है। इस फसिलिटी में 2020 तक 5 हजार लोगों को डायरेक्ट और 15 हजार लोगों को इनडायरेक्ट तरीके से हायर किया जाएगा।

Supreet Kaur

Advertising