अमेजॉन-फ्लिपकार्ट को मिलेगी टक्कर, अब सेम डे डिलिवरी करेगा बिगबास्केट

Thursday, Sep 26, 2019 - 01:48 PM (IST)

नई दिल्लीः ऑनलाइन ग्रॉसरी स्टोर बिगबास्केट ने 90 मिनट में सामान डिलिवर करने की अवधि को चार घंटे कर दिया है। कंपनी पहले 90 मिनट में केवल चुनिंदा सामान ग्राहकों तक पहुंचाती थी, लेकिन इनकी संख्या में भी बढ़ोतरी की गई है। अन्य प्रॉडक्ट्स के ऑर्डर अगले दिन डिलिवर किए जाते हैं।

बड़ी कंपनियों को मिलेगी टक्कर
बिगबास्केट ने दोनों तरह के डिलिवरी फॉर्मेट को मिलाने की योजना बनाई है। इसके तहत प्लैटफॉर्म पर बिकने वाले 85 फीसदी से अधिक आइटम को 3-4 घंटों के अंदर कस्टमर तक पहुंचाया जाएगा। बचे हुए प्रॉडक्ट्स की अगले दिन डिलिवरी होगी। इस योजना से कंपनी को अमेजॉन, फ्लिपकार्ट और ग्रोफर्स से मुकाबला करने में मदद मिलेगी।

बिगबास्केट ने लगाई वेंडिंग मशीन
अलीबाबा के निवेश वाली बिगबास्केट ने छोटे स्टोर से शुरुआत की थी। कंपनी के CEO हरि मेनन ने बताया कि आज कंपनी ने तीन गुना बड़े वेयरहाउस खोल लिए हैं। कंपनी ने कई शहरों तक पहुंच बनाई है और बेहतर सप्लाई चेन की मदद से ज्यादातर कस्टमर्स तक ऑर्डर जल्दी पहुंचाने में सक्षम है। सूत्रों ने बताया कि बिगबास्केट ने बिक्री बढ़ाने के लिए अपार्टमेंट्स में वेंडिंग मशीनें लगाई हैं। कंपनी ताजा फलों, सब्जियों और मीट को सीधा किसानों से खरीदती है, जो उसे बाकी प्लैटफॉर्म्स से अलग बनाता है।

Supreet Kaur

Advertising