कोरोना वायरस: सुरक्षा के मुद्दे को लेकर अमेजन के कर्मचारियों ने विरोध प्रदर्शन किया

Tuesday, Mar 31, 2020 - 12:49 PM (IST)

न्यूयॉर्कः न्यूयॉर्क के स्टेटन द्वीप पर अमेजन वर्कर वेयरहाउस में सोमवार को 50 से 60 कर्मचारियों ने विरोध प्रदर्शन किया और इस गोदाम को बंद करने तथा इसकी साफ-सफाई कराने की मांग की। दरअसल यहां का एक कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था। 

अमेजन गोदाम के कर्मचारी और इंस्टाकार्ट डिलिवरी के कर्मचारियों ने सोमवार के प्रदर्शन में सुरक्षा की मांग रखी और कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण घरों में रह रहे अमेरिकियों को सामान पहुंचा रहे अग्रिम पंक्ति के कर्मचारियों को संक्रमण का जोखिम बहुत अधिक है। 

गोदाम में काम करने वाले एक कर्मचारी क्रिश्चियन स्माल्स ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘इन इमारतों में संक्रमित व्यक्ति काम कर रहे हैं और वे हजारों और लोगों को संक्रमित कर रहे हैं।'' इस ट्वीट के बारे में सवाल पूछने पर एएफपी से अमेजन ने कहा कि हालात के बारे में स्मॉल्स ‘भ्रामक' बयान दे रहे हैं और उन्हें पृथक रहना था।'' अमेजन ने एक बयान जारी किया जिसमें कहा, ‘‘जिस तरह कोरोना वायरस महामारी से दूसरे कारोबार जूझ रहे हैं, उसी तरह हम भी अपने कर्मचारियों को सुरक्षित रखने के लिए मेहनत कर रहे हैं और साथ ही समुदायों और संवेदनशील लोगों को आपूर्ति भी कर रहे हैं।'' 

प्रदर्शन के बाद अमेजन ने स्मॉल्स को नौकरी से निकाल दिया। कंपनी ने इसकी वजह यह बताई कि उसने स्माल्स से खुद ही पृथक होने को कहा था लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। वह एक संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए थे लेकिन सोमवार को प्रदर्शन में हिस्सा लेकर उन्होंने कई लोगों को जोखिम में डाला जो कि अस्वीकार्य है। 

jyoti choudhary

Advertising