ओर्टेगा बने दुनिया के सबसे अमीर, बिल गेट्स को छोड़ा पीछे

Saturday, Sep 10, 2016 - 12:41 PM (IST)

स्पेनः फोर्ब्स पत्रिका की सूची में स्पेन के फैशन हाऊस जारा के संस्थापक अमानसियो ओर्टेगा ने धनी व्यक्तियों की सूची में माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स को पीछे छोड़ दिया है। ऑरटेगे दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति बन गए हैं इस सूची में गेट्स को दूसरा स्थान मिला है।

ऑरटेगे के पास संपत्ति 
पत्रिका के अनुसार ऑरटेगे के पास इस सप्ताह 79.5 अरब डॉलर की संपत्ति हो गई है, जबकि बिल गेट्स के पास 78.5 अरब डॉलर की संपत्ति है। पहले से ही यूरोप के सबसे अमीर आदमी 80 वर्षीय ऑरटेगे की ग्लैमरस बेटी मार्ता वैश्विक सूची में सबसे ऊपर इस कंपनी की बागडोर को अपने हाथों में लेने वाली हैं। 

 

फोर्ब्स रिपोर्ट के अनुसार, ऑरटेगे बुधवार को दुनिया का सबसे अमीर आदमी बन गए, जब इंडीटेक्स का शेयर 2.5 प्रतिशत हो गया था। ऑरटेगे की संपत्ति अमरीकी निवेशक वारेन बफेट और अमेजॉन के संस्थापक जेफ बेजोस से भी ज्यादा है। यह पहली बार नहीं है जब ऑरटेगे इस सूची में सबसे ऊपर है। अक्तूबर में माइक्रोसॉफ्ट के शेयरों में भारी उछाल से पहले भी बिल गेट्स से आगे था।
 

सूची इस प्रकार है
इसके साथ ही फोर्ब्स की सूची में यूनाइटेड स्टेट्स के वारेन बुफ्फेट को तीसरा स्थान, जेफ बेजोस चौथा, मार्क जकरबर्ग 5वां, माइकल ब्लूमबर्ग छठे, लैरी एलिसन सातवां, मैक्सिको के कार्लोस स्लिम हेलु 8वां, यूनाइटेड स्टेट्स के चार्ल्स कोच 9वां स्थान मिला है।

Advertising