अलीबाबा ने TFC कार्यक्रम के लिए समझौते किए

Monday, Sep 19, 2016 - 03:44 PM (IST)

बैंगलूर: अलीबाबा समूह की कंपनी अलीबाबा डाट काम ने भारत में विस्तारित व्यापार सुगमता केंद्र (टी.एफ.सी.) कार्यक्रम स्थापित करने की संभावना तलाशने के लिए नए भागीदारों के साथ समझौते किए हैं। कंपनी ने एक बयान में कहा है कि उसके नए भागीदारों में कोटक महिंद्रा बैंक, आई.डी.एफ.सी. बैंक, दिल्लीवरी, डी.एच.एल. व आदित्य बिड़ला फिनांस शामिल है। 

बयान के अनुसार उसे उम्मीद है कि इन भागीदारियों के साथ वह भारत में लघु व मध्यम उद्यमों (एस.एम.ई.) का समर्थन कर पाएगी और उन्हें प्रोत्साहित करेगी। इसके अनुसार अलीबाबा डाट काम इस गठजोड़ के तहत कोटक महिंद्रा बैंक व आई.डी.एफ.सी. बैंक के साथ बैंकिंग, लेन-देन तथा उधारी समाधान उपलब्ध कराने के लिए काम करेगी। वहीं आदित्य बिड़ला फिनांस एस.एम.ई. की निर्यात प्रक्रिया में सुधार में मदद करेगी।

कंपनी इन कारोबारि‍यों के लि‍ए व्‍यापार की जरूरतों के लि‍ए वन-स्‍टॉप शॉप उपलब्‍ध कराना चाहती है। प्रस्‍तावि‍त टी.एफ.सी. प्रोग्राम से एस.एम.ई. को स्‍पेशल बेनेफि‍ट्स, डेडि‍केटि‍ड सपोर्ट और कस्‍टमाइज्‍ड वैल्‍यू-एडि‍ड सर्वि‍सेज का फायदा मि‍लेगा। इसके अलावा, कारोबारि‍यों को डेडि‍केटि‍ड फेसेलि‍टी भी उपलब्‍ध कराई जाएगी।

Advertising