अकासा एयर वित्तीय रूप से मजबूत, अगले डेढ़ साल में विमानों का बड़ा ऑर्डर देने में सक्षम: सीईओ

punjabkesari.in Wednesday, Aug 17, 2022 - 06:25 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः अकासा एयर के संस्थापक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विनय दुबे ने बुधवार को कहा कि नई एयरलाइन कंपनी अगले 18 महीनों में विमानों के आर्डर देने को लेकर वित्तीय रूप से पर्याप्त मजबूत है। कंपनी का दूसरा आर्डर पहले से कहीं बड़ा होगा। राकेश झुनझुनवाला और उनके परिवार की कंपनी में करीब 45 प्रतिशत हिस्सेदारी है। झुनझुनवाला का रविवार सुबह निधन हो गया था। एयरलाइन ने 72 मैक्स विमान खरीदने के लिये पिछले साल 26 नवंबर को बोइंग के साथ समझौता किया था।

दुबे ने बयान में कहा, ‘‘झुनझुनवाला को धन्यवाद। हम हमेशा उनके आभारी रहेंगे, अकासा एयर अगले पांच साल में 72 विमानों को शामिल करने के लिए वित्तीय रूप से पर्याप्त पूंजीकृत एयरलाइन है।'' एयरलाइन को अबतक 72 विमानों में से तीन मिल गए हैं। दुबे ने कहा, ‘‘हम प्रत्येक दो सप्ताह में एक-एक विमान जोड़कर अपने बेड़े का विस्तार करेंगे...।'' उन्होंने झुनझुनवाला के निधन पर शोक जताते हुए कहा, ‘‘अकासा में उन लोगों के लिए जो उन्हें जानते हैं और जिनके जीवन को उन्होंने छुआ है, यह एक गहरी व्यक्तिगत क्षति है।'' 

दुबे ने कहा, ‘‘एयरलाइन का विकास सुरक्षित है...वास्तव में, हमारी वित्तीय स्थिति इतनी मजबूत है कि हम अगले 18 महीनों में विमान ऑर्डर देने की स्थिति में हैं...यह ऑर्डर पहले की तुलना में काफी बड़ा होगा।'' एयरलाइन ने सात अगस्त को अपनी उड़ान सेवा शुरू की। पहली उड़ान मुंबई-अहमदाबाद मार्ग पर संचालित हुई। उद्घाटन उड़ान में झुनझुनवाला भी मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News