अकासा एयर ने दो दिन में 10 उड़ानें रद्द कीं, एयरलाइन ने किया यह दावा

Monday, Feb 12, 2024 - 10:13 PM (IST)

मुंबईः एयरलाइन कंपनी अकासा एयर ने सोमवार को कहा कि उसने दो दिन में 10 उड़ानें रद्द की हैं। एयरलाइन ने उड़ान रद्द होने के कारणों का खुलासा नहीं किया, लेकिन सूत्रों ने कहा कि कंपनी को प्रशिक्षित पायलटों की कमी का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि अकासा एयर ने दावा किया कि पायलटों की कोई कमी नहीं है। विभिन्न सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने अकासा एयर की उड़ानें रद्द किए जाने की सूचना दी। 

एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने बयान में कहा, ‘‘उड़ानों को रद्द करना ‘असामान्य' स्थिति है। उन्होंने कहा, ‘‘हम 11-12 फरवरी, 2024 को कुछ उड़ानें रद्द होने के कारण हुई असुविधा के लिए माफी मांगते हैं। यह कोई सामान्य स्थिति नहीं थी...।'' प्रवक्ता ने कहा कि दो दिन में 10 उड़ानें रद्द की गई हैं। सूत्रों ने कहा कि कंपनी को उससे जुड़ने वाले पायलटों को प्रशिक्षण देने के लिए पर्याप्त ‘स्लॉट' नहीं मिल रहे हैं। फलस्वरूप प्रशिक्षित पायलटों की कमी है। 

इस बारे में पूछे जाने पर एयरलाइन ने कहा कि पायलटों की कोई कमी नहीं है। अकासा एयर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विनय दुबे ने बयान में कहा, ‘‘मैं स्पष्ट करना चाहूंगा कि हमारे पास पायलटों की कमी नहीं है। अकासा एयर में 600 से अधिक पायलटों का पर्याप्त स्टाफ है, जो हमारे मौजूदा बेड़े के आकार के दोगुने से भी अधिक को संचालित करने के लिए पर्याप्त है।'' आकासा एयर ने अगस्त, 2022 में परिचालन शुरू किया था। कंपनी अपने परिचालन का विस्तार कर रही है। 

Pardeep

Advertising