फिर जियो के निशाने पर एयरटेल

punjabkesari.in Thursday, Jun 01, 2017 - 07:38 PM (IST)

नई दिल्ली: रिलायंस जियो ने आरोप लगाया कि सरकार के जम्मू कश्मीर में दूरसंचार सेवा निलंबित किए जाने के आदेश के बावजूद भारती एयरटेल राज्य में प्रीपेड कनेक्शन पर इनकमिंग कॉल की पेशकश कर रही है। हालांकि एयरटेल ने इस आरोप से इनकार किया है। दूसरी तरफ भारती एयरटेल ने दूरसंचार विभाग के समक्ष रिलायंस जियो के खिलाफ जवाबी शिकायत दर्ज कराई है। इसमें आरोप लगाया गया है कि नई कंपनी प्रीपेड कनेक्शन को पोस्टपेड के रूप में दिखा रही है।

सरकार के आदेश का स्पष्ट उल्लंघन: जियो
सूत्रों के मुताबिक कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक के समक्ष जमा अनुपालन पत्र में जियो ने आरोप लगाया कि एयरटेल ने प्रीपेड ग्राहकों के लिए इनकमिंग कॉल की अनुमति दी है जो सरकार के आदेश का स्पष्ट उल्लंघन है। आदेश पुलिस महानिरीक्षक ने जारी किया है। कंपनी ने आदेश का उल्लंघन करने को लेकर एयरटेल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। इस बारे में संपर्क किए जाने पर एयरटेल ने आरोप से इनकार किया। दूसरी तरफ यह आरोप लगाया कि जियो ने प्रीपेड कनेक्शन को पोस्ट-पेड कनेक्शन के रूप में दिखाकर नियमों का उल्लंघन किया है।

एयरटेल के प्रवक्ता ने कहा, ये आरोप पूरी तरह गलत, आधारहीन है और केवल जियो की निराशा को बताता है। रिलायंस जियो की शिकायत के बाद भारती एयरटेल ने नई कंपनी के खिलाफ दूरसंचार विभाग के समक्ष आवेदन दिया है। इसमें कहा गया है जियो ने यह दावा किया है कि 95 प्रतिशत उसके ग्राहक (करीब सात लाख ग्राहक) पोस्टपेड ग्राहक हैं जबकि ये सब प्रीपेड ग्राहक हैं और यह लाइसेंस शर्तों का उल्लंघन है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News